Move to Jagran APP

1617 में से 1328 कर्मचारियों को लगा टीका

कोरोना को हराने के लिए जिले में टीकाकरण अभियान चल रहा है। पिछले दिनों चार दिन टीकाकरण हो चुका है। गुरुवार को जिले में टीकाकरण अभियान के लिए सात केंद्र बनाए गए थे। इन सभी केंद्रों पर 1617 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 10:45 PM (IST)
1617 में से 1328 कर्मचारियों को लगा टीका
1617 में से 1328 कर्मचारियों को लगा टीका

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना को हराने के लिए जिले में टीकाकरण अभियान चल रहा है। पिछले दिनों चार दिन टीकाकरण हो चुका है। गुरुवार को जिले में टीकाकरण अभियान के लिए सात केंद्र बनाए गए थे। इन सभी केंद्रों पर 1617 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। गुरुवार को सभी केंद्रों पर 1328 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा के अनुसार जिले के सात केंद्रों पर 82.1 फीसद टीकाकरण हुआ है। बता दें कि पांच फरवरी को भी जिले के सात केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है।

loksabha election banner

बता दें कि कोरोना का टीका प्रथम चरण में जिले के 13 हजार 730 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगना है, जिसमें लगभग नौ हजार कर्मचारियों को टीका लग चुका है। सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि पांच फरवरी को वह पहले चरण का टीकाकरण अभियान को खत्म कर देंगे। इसके बाद पुलिसकर्मियों और अन्य विभागों के कर्मचारियों को टीके लगाने का काम चलेगा। हालांकि दूसरा चरण कब शुरू होगा। इसके बारे में तारीख शासन स्तर से ही आएगी। अभी तक जितने भी लोगों को टीका लगा है। उनमें से एक की भी शिकायत जिला प्रशासन या फिर स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम को नहीं मिली है। उधर, सभी केंद्रों पर जिलाधिकारी और सीएमओ ने निर्देश दिए हुए हैं कि वैक्सीन का वेस्टेज नहीं होना चाहिए, जिस कारण पूरी सावधानीपूर्वक टीका लगाया जा रहा है। गुरुवार को भी जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह, एसएसपी डा. एस चन्नपा और सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने कई केंद्रों पर पहुंचकर टीकाकरण अभियान का जायजा लिया। संबंधित को दिशा निर्देश दिए। ----

किस केंद्र पर कितना हुआ टीकाकरण

केंद्र लगा टीका

देवबंद 179

नागल 175

नकुड़ 150

नानौता 119

सढ़ौली 192

सुन्हैटी 273

सहारनपुर 240

कुल 1328 ----

यह बोले टीका लगवाने वाले

शुरुआत में टीका लगवाने में डर लग रहा था, लेकिन बाद में जब हमारे अधिकारियों ने बताया कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसे लगवाने में कोई दिक्कत नहीं है। इसके बाद टीका लगवाया।

ज्योति, स्वास्थ्य कर्मचारी

--

मैंने टीका लगवाया है। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। टीका सभी को लगवाना चाहिए। ताकि कोरोना को जिले से जड़ से खत्म किया जा सके।

यशपाल, स्वास्थ्य कर्मचारी

--

टीका लगवाने में किसी को डरना नहीं चाहिए। मैंने टीका लगवाया है। मुझे टीका लगवाने के आधे घंटे बाद तक केंद्र पर बैठाकर रखा। मुझे कोई परेशानी नहीं हुई।

रिया, स्वास्थ्य कर्मचारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.