Move to Jagran APP

विद्युत बिलों पर सरचार्ज की शत प्रतिशत छूट

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के मुख्य अभियंता जीसी झा ने बताया कि जनपद के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:24 PM (IST)
विद्युत बिलों पर सरचार्ज की शत प्रतिशत छूट
विद्युत बिलों पर सरचार्ज की शत प्रतिशत छूट

सहारनपुर, जेएनएन। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के मुख्य अभियंता जीसी झा ने बताया कि जनपद के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है। योजना में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 मार्च है, जिसमें सभी उपभोक्ताओं को जनवरी तक के सरचार्ज पर शत-प्रतिशत छूट दी जा रही है।

loksabha election banner

मुख्य अभियंता जीसी झा ने बताया कि फिलहाल सहारनपुर में 4,20,151 उपभोक्ता इस योजना का लाभ ले सकते हैं। योजना शहरी एवं ग्रामीण सभी तरह के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए है। इसमें घरेलू शहरी एवं ग्रामीण निजी नलकूप पर 31 जनवरी 2021 तक के बकाये पर लगे अधिभार पर शत प्रतिशत छूट है। इन उपभोक्ताओं पर विद्युत विभाग का 941.83 करोड़ रुपये का बिल बकाया है। मुख्य अभियंता ने सभी विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की है कि योजना में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 मार्च है। अत: अपने निकट स्थित किसी भी विद्युत उपकेन्द्र अथवा कार्यालय पर जाकर योजना का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जिसके लिए रविवार को भी विशेष रूप से कार्यालय खुले रहेंगे। इसके अतिरिक्त उपभोक्ता अपना पंजीकरण जन सुविधा केंद्र एवं उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट पर भी कर सकते हैं।

भाजपा सरकार की गलत नीतियों से जनता त्रस्त : हाजी फजलुर्रहमान

देवबंद: सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि भाजपा सरकार में जनता दुखी है। केंद्र व प्रदेश सरकार की गलत नीतियों से जनता त्रस्त बनी हुई है। आगामी चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाने का काम करेगी।

मंगलवार को देवबंद पहुंचे सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने डाकबंगले पर जनसमस्याएं सुनने के उपरांत कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि भाजपा सरकार में किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा समेत हर तबका परेशान है। किसानों पर जबरन काले कृषि कानून थोपे जा रहे हैं। तीन माह से किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे है लेकिन सरकार हठधर्मी रवैया अपनाए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आना वाला समय बसपा का होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मिशन 2022 की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने जनसमस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों से फोन पर वार्ता भी की। पूर्व ब्लाक प्रमुख डा. प्रमोद तेजयान, पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि जमालुद्दीन अंसारी, डा. सुभाष चंद्रा, डा. संजय सिंह, विनोद चौहान, निवर्तमान प्रधान कुशलपाल सिंह, जौनी चौधरी, डा. मुकेश, नानू कश्यप, महीपाल त्यागी, फिरोज गौड़, नेपाल सिंह, राजेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.