Move to Jagran APP

शूटिग में जुहैर ने रामपुर का नाम किया रोशन

रामपुर शहर के जुहैर खान ने रामपुर का नाम रोशन किया है। उन्होंने पटियाला पंजाब में आयोजित 64वीं नेशनल ट्रैप शूटिग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। इस सफलता से शहर के मुहल्ला पीपल टोला थाना निवासी आढ़ती आशिक अली खां का परिवार गदगद है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 11:39 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 11:39 PM (IST)
शूटिग में जुहैर ने रामपुर का नाम किया रोशन
शूटिग में जुहैर ने रामपुर का नाम किया रोशन

रामपुर : शहर के जुहैर खान ने रामपुर का नाम रोशन किया है। उन्होंने पटियाला पंजाब में आयोजित 64वीं नेशनल ट्रैप शूटिग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। इस सफलता से शहर के मुहल्ला पीपल टोला थाना निवासी आढ़ती आशिक अली खां का परिवार गदगद है।

prime article banner

जुहैर के पिता बाबर अली खां खुद तीन बार ट्रैप शूटिग में नेशनल चैंपियनशिप में प्रमाणिक शूटिग का प्रमाण पत्र हासिल कर चुके हैं। पिता की देखादेखी जुहैर ने भी कच्ची उम्र में ही बंदूक थाम ली और पिता की ही इवेंट ट्रैप शूटिग में ही करियर बनाने का निर्णय लिया। उसका डीपीएस इंदिरापुरम में एडमिशन कराया और दिल्ली में ही शूटिग की तैयारियां की। वर्तमान में जुहैर यूपी राज्य जूनियर ट्रैप शूटिग टीम के सदस्य हैं। जून 2006 को जन्मे इस किशोर ने अपने शूटिग करियर की शुरूआत 2017 को की। विशेष रूप से ट्रैप शूटिग, जिसमें आपको हवा में उड़ती डिस्क को निशाना बनाना होता है इसके लिए न्यूनतम आयु 12 वर्ष है। जब उम्र सिर्फ 12 साल नौ दिन की थी तो सातवीं प्री-यूपी स्टेट शूटिग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर अपने भविष्य के इरादों को जता दिया। राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप 2017 में उसके कालर की हड्डी टूट गई थी। इसलिए हिस्सा नहीं लिया और सितंबर 2018 में जुहैर ने 41वीं यूपी स्टेट चैंपियनशिप, अलीगढ़ में सिल्वर मेडल जीता है, यहां गोल्ड एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता शार्दुल विहान ने जीता था। पिता का कहना है कि जुहैर का लक्ष्य ओलंपिक में मेडल लाने का है, जिसके लिए वह भी उसके साथ बराबर मेहनत कर रहे हैं। साथ में पढ़ाई भी जारी है। जुहैर कक्षा 11वीं के छात्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.