Move to Jagran APP

घरेलू कलह के चलते युवक ने लगाई फांसी

युवक ने घरेलू कलह के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 11:45 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 06:12 AM (IST)
घरेलू कलह के चलते युवक ने लगाई फांसी
घरेलू कलह के चलते युवक ने लगाई फांसी

रामपुर, जेएनएन। युवक ने घरेलू कलह के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतक की पत्नी करीब दो वर्ष से अपने मायके में रह रही थी। काफी मिन्नतों के बाद भी उसके वापस न लौटने पर उसने यह कदम उठाया। परिजनों ने पत्नी व ससुर के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

मामला रुद्र-बिलास चौकी क्षेत्र के मनिहार खेड़ा गांव का है। गांव निवासी 30 वर्षीय सोनू मेहनत मजदूरी कर किसी तरह अपने परिवार का भरण पोषण करता था। परिजनों के अनुसार उसका विवाह करीब आठ वर्ष पूर्व हिना के साथ हुआ था। विवाह के बाद दंपती की दो पुत्रियां भी हुईं। आरोप है कि विवाह के पश्चात ही दंपती में किसी न किसी बात को लेकर आए दिन विवाद रहने लगा। करीब दो वर्ष पूर्व दंपती में किसी बात को लेकर मारपीट हुई। पत्नी दोनों पुत्रियां लेकर मायके जाकर रहने लगी। पति द्वारा बार-बार पत्नी को मायके जाकर वापस बुलाने के बावजूद भी उसने ससुराल लौटने से इन्कार कर दिया। इसी बीच करीब सप्ताहभर पूर्व मृतक ससुराल जाकर अपनी छोटी पुत्री सृष्टि तीन वर्षीय को अपने साथ वापस घर ले आया। शुक्रवार की देर शाम उसका ससुर आया और पुत्री को अपने साथ ले गया। इसी बात से क्षुब्ध होकर सोनू ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह परिजनों के जागने पर जब युवक अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो उन्हें चिता हुई। परिजनों ने दरवाजा बंद होने कि वजह से जब खिड़की खोलकर देखा तो युवक फांसी के फंदे पर लटका था। सूचना पाकर रुद्र-बिलास चौकी इंचार्ज राहुल कुमार मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। परिजनों ने ससुर व मृतक की पत्नी के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल बृजेश कुमार यादव के अनुसार युवक के परिजनों ने बताया कि कि वह मानसिक रूप से कमजोर था। शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.