Move to Jagran APP

आवेदन पत्रों की जांच-पड़ताल के बाद हो परीक्षा

रामपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने एबीआरसी चयन में बरती जा रही अनियमितताओं क

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 10:21 PM (IST)
आवेदन पत्रों की जांच-पड़ताल के बाद हो परीक्षा
आवेदन पत्रों की जांच-पड़ताल के बाद हो परीक्षा

रामपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने एबीआरसी चयन में बरती जा रही अनियमितताओं के संबंध में शुक्रवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

ब्लाक अध्यक्ष चरन ¨सह ने कहा कि एबीआरसी चयन के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों में कुल कितने आवेदन प्राप्त हुए हैं, कितने वैध और अवैध हैं। इससे संबंधित सूची का प्रकाशन नहीं किया गया है और न ही अभी तक परीक्षा से संबंधित पाठयक्रम जारी किया गया। आनन-फानन में परीक्षा की जो तारीख तय की गई है वह ग्रीष्म अवकाश में पड़ रही है। आवेदन करने वाले ज्यादातर अभ्यर्थी पहले से ही ग्रीष्म अवकाश में नाते-रिश्तेदारी में जाने का कार्यक्रम बना चुके हैं। ऐसे में परीक्षा में सम्मिलित होने में दिक्कत होगी।

परीक्षा का आयोजन साठगांठ के तहत सुनियोजित किया गया है। किस विषय में कितने आवेदन प्राप्त हुए। इसकी सूची का प्रकाशन भी अभी तक नहीं हुआ। आवेदन पत्रों की जांच हेतु गठित कमेटी के निष्कर्षों की रिपोर्ट आए बिना परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाना चाहिए। इन सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए निष्पक्ष एवं पारदर्शी परीक्षा कराई जाए। अन्यथा उच्चस्तरीय जाचं की मांग की जाएगी।

प्राचार्य से इन सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए नियमानुसार प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच-पड़ताल के पश्चात ही परीक्षा कराए जाने का आदेश पारित करने की मांग की। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष चरन ¨सह, इन्द्रेश कुमार, सुभाष राठौर, नरेन्द्र कुमार सैनी, डॉ.अहसन खां, र¨वद्र गंगवार, डॉ.सरफराज, सौरभ शर्मा आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.