Move to Jagran APP

कुर्बानी को लेकर जिलाधिकारी से मिले उलमा

जागरण संवाददाता रामपुर बकरीद पर कुर्बानी को लेकर उलमाओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौं

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 10:46 PM (IST)
कुर्बानी को लेकर जिलाधिकारी से मिले उलमा
कुर्बानी को लेकर जिलाधिकारी से मिले उलमा

जागरण संवाददाता, रामपुर : बकरीद पर कुर्बानी को लेकर उलमाओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। उसमें ईद की नमाज को मस्जिदों और ईदगाह में पढ़ने की अनुमति मांगने के साथ ही नगरपालिका साफ-सफाई की व्यवस्था के निर्देश देने की भी मांग की है।

loksabha election banner

ज्ञापन में कहा है कि ईदुल अदहा के मौके पर 10, 11 और 12 तारीख में हलाल जानवरों की कुर्बानी दी जाती है। इस दौरान अमन बरकरार रखने की दिशा में पुलिस और प्रशासन का पूरा सहयोग रहता है। मांग की है कि इस दौरान तमाम मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज पढ़ने की इजाजत दी जाए। इस दौरान सावधानियों का पूरा ध्यान रखे जाने का आश्वासन दिया है। आगे कहा है कि कुर्बानी का सिलसिला तीन दिनों तक चलता है, अत: इस दौरान किसी प्रकार की रुकावट न आए, इसकी व्यवस्था की जानी चाहिए। इसके साथ ही कुर्बानी के जानवरों की खरीद-फरोख्त में बाधा न पड़ने देने की भी मांग की है। कहा है कि मुसलमान हर साल अपने घरों और कैंपों में कुर्बानी की रस्म अदा करते हैं। ऐसे में कैंपों में शारीरिक दूरी के साथ कुर्बानी करने पर कोई प्रतिबंध न लगाया जाए। आगे कहा है कि शासन के आदेश के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र में शारीरिक दूरी के साथ साप्ताहिक मंडी लगाने की अनुमति जिले में नहीं दी गई है। इसकी अनुमति दी जाए। ज्ञापन में शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने की भी मांग की गई है। इसके साथ ही काजी-ए-शरआ सैयद वाजिद अली हसनी ने अपील की है कि जानवरों की खरीद फरोख्त के दौरान एहतियात बरतें। भीड़भाड़ इकट्ठी न होने दें। गंदगी न करें, साफ-सफाई का ध्यान रखें। इस दौरान मुफ्ती नजफ अली कादरी, मौलाना जबी उल्लाह, मुहम्मद मिस्बाहुल इस्लाम, जाहिद मकसूद कुरैशी आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.