Move to Jagran APP

आंधी में लाइन पर गिरा पेड़, सौ गांवों मे 13 घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

मिलक (रामपुर) बारिश और आंधी में बुधवार की रात बिजलीघर को जाने वाली मुख्य लाइन पर पेड़ गिर गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 11:35 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 11:35 PM (IST)
आंधी में लाइन पर गिरा पेड़, सौ गांवों मे 13 घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति
आंधी में लाइन पर गिरा पेड़, सौ गांवों मे 13 घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

मिलक (रामपुर) : बारिश और आंधी में बुधवार की रात बिजलीघर को जाने वाली मुख्य लाइन पर पेड़ गिर गया। बिजली के तार टूटने से लगभग 100 गांव की बिजली सप्लाई 13 घंटे तक ठप हो गई। रातभर लोगों ने अंधेरे में रात काटी। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। बिजली कर्मचारी टूटे हुए तार की मरम्मत करने के लिए गुरुवार की सुबह मौके पर पहुंच गए। दोपहर 12 बजे मरम्मत किए जाने के बाद बिजली सप्लाई चालू हुई तब लोगों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के सिहारी बिजलीघर से लगभग 100 गांवों को बिजली सप्लाई की जाती है। बुधवार की रात 11 बजे रामपुर से बिजलीघर को आ रही मेन विद्युत लाइन पर आंधी में पेड़ टूटकर गिर गया। इससे सिहारी बिजलीघर क्षेत्र की बिजली सप्लाई ठप हो गई। सुबह होने पर बिजली कर्मचारी तार की मरम्मत करने पहुंचे। दोपहर 12 बजे बिजली बिजली के तार जोड़ने के बाद सप्लाई शुरू की गई।

सिहारी बिजलीघर के जेई भूपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आंधी के कारण बुधवार की रात 11 बजे पेड़ टूटकर बिजली की लाइन पर गिर गया जिससे तार टूट गए और बिजली सप्लाई ठप हो गई। बिजली कर्मचारियों ने दोपहर 12 बजे बिजली की लाइन ठीक कर सप्लाई शुरू करा दी है। आंधी और बारिश से चरमराई शहर की बिजली

रामपुर : आंधी और बारिश से बुधवार की रात शहर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई। आंधी में बिजली की लाइनों में जगह-जगह पेड़ की टहनियां गिरने के कारण फाल्ट हो गए। कई स्थानों पर फाल्ट ठीक न होने के कारण लोगों को अंधेरे में रात काटनी पड़ी। गर्मी के कारण लोगों की नींद भी नहीं पूरी हुई। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बुधवार की रात आंधी और बारिश के कारण शहर की बिजली व्यवस्था एक बार फिर पटरी से उतर गई। बारिश और तेज हवा आते ही शहर की बिजली गुल हो गई। हालांकि जब बारिश और तेज हवा रुकी तो बिजली आ गई। मगर शहर के कुछ मुहल्लों में बिजली की लाइनों पर पेड़ की टहनियां गिरने के कारण फाल्ट हो गए। वहीं कई गलियों में बिजली के तार काफी ढीले हैं। तेज हवा के कारण तार हिलने पर इनमें स्पार्किंग के साथ फाल्ट हो गया और लाइट चली गई। ऐसे में कई लक्ष्मीनगर, इंद्रप्रस्थ कालोनी, बाबा दीप सिंह नगर आदि कई मुहल्लों में लोगों को अंधेरे में रात काटनी पड़ी। गर्मी और मच्छरों के कारण लोगों को रात में नींद नहीं आई। सुबह होने पर लोगों ने बिजलीघरों में लाइट न आने का कारण पूछा तो अधिकारियों ने बताया कि रात में तेज हवा और बारिश के दौरान कई स्थानों पर बिजली की लाइनों में फाल्ट हो गए हैं, जिन्हें ठीक कराया जा रहा है। फाल्ट ठीक होते ही शीघ्र लाइट आ जाएगी। बिजली कर्मचारी गुरुवार को भी सुबह से ही बिजली के फाल्ट ठीक करने के लिए जुट गए। इससे कई स्थानों पर दोपहर तक बिजली की आंख-मिचौली जारी रही।

अधीक्षण अभियंता संजय कुमार गर्ग ने बताया कि आंधी के कारण बिजली लाइनों पर पेड़ की टहनियां गिरने से कई स्थानों पर फाल्ट हो गए थे। सुबह से ही बिजली कर्मचारी फाल्ट ठीक करने में जुट गए थे। दोपहर तक फाल्ट ठीक करा दिए गए। बिलासपुर में भी बिजली आपूर्ति बाधित, बारिश में भीगी किसानों की फसल

बुधवार की शाम को आंधी के साथ हुई बारिश से क्षेत्र में 20 घंटे से बिजला आपूर्ति ठप है। वहीं आंधी व बारिश के चलते किसानों की फसल भीग गई।

रात्रि में तकरीबन बारह बजे आई तेज आंधी और बारिश ने नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगहों पर खूब तबाही मचाई। आंधी से जहां आम की बौर झड़ गई। खेतों में कटी हुई फसल भीग गई। आंधी से जगह-जगह पेड़ टूटकर गिर गए। पेड़ लाइन पर गिरने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। नगर के अलावा अशोकनगर, कुआंखेड़ा, बेगमाबाद, गोविदपुरा एवं गोधी बिजलीघर क्षेत्रों से जुड़े फीडर खराब हो गए जिससे नगर समेत सैकड़ों गांव में अंधेरा छा गया। दुकानों के टीनशेड हवा में उड़कर दूर जा गिरे। आंधी से किसानों नुकसान हुआ।

उपखंड अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि आंधी के कारण लाइनों पेड़ गिर गए। मरम्मत का कार्य चल रहा है। जल्द ही आपूर्ति चालू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.