Move to Jagran APP

पालीथिन जब्त करने गए ईओ को व्यापारियों ने घेरा, सिर में पत्थर मारा

रामपुर त्योहार के समय पालीथिन की धरपकड़ करने बाजार गए अधिशासी अधिकारी डा. विवेकानंद गंगवार को दुकानदारों का विरोध झेलना पड़ा। व्यापारियों ने उनका घेराव कर जमकर हंगामा किया। सड़क पर धरना देकर बैठ गए। इस दौरान किसी ने ईओ के सिर में पीछे से पत्थर मार दिया। सूचना पर पुलिस आ गई। किसी तरह व्यापारियों को समझा बुझाकर शांत किया। हालांकि मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 10:42 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 10:42 PM (IST)
पालीथिन जब्त करने गए ईओ को व्यापारियों ने घेरा, सिर में पत्थर मारा
पालीथिन जब्त करने गए ईओ को व्यापारियों ने घेरा, सिर में पत्थर मारा

रामपुर : त्योहार के समय पालीथिन की धरपकड़ करने बाजार गए अधिशासी अधिकारी डा. विवेकानंद गंगवार को दुकानदारों का विरोध झेलना पड़ा। व्यापारियों ने उनका घेराव कर जमकर हंगामा किया। सड़क पर धरना देकर बैठ गए। इस दौरान किसी ने ईओ के सिर में पीछे से पत्थर मार दिया। सूचना पर पुलिस आ गई। किसी तरह व्यापारियों को समझा बुझाकर शांत किया। हालांकि मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।

loksabha election banner

घटना सोमवार शाम सात बजे पुराना गंज मंगल की पैठ की है। अधिशासी अधिकारी पालिका कर्मचारियों के साथ बाजार में पहुंच गए। दो पुलिस कर्मी भी उनके साथ थे। उन्होंने दुकानों पर पालीथिन की धरपकड़ शुरू कर दी। दुकानदार सुमित के यहां से साढ़े तीन किलो पालीथिन जब्त की। उसपर 10 हजार रुपये जुर्माना डाला। एक अन्य दुकान से पांच किलो पालीथिन जब्त की और 25 हजार रुपये जुर्माना डाल दिया। दोनों दुकानदार जुर्माना देने से मना करने लगे। कुछ ही देर में वहां आसपास के दुकानदार जमा हो गए। कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। इओ का घेराव कर लिया। अधिशासी अधिकारी के मुताबिक वह टीम से अलग हटकर नगर मजिस्ट्रेट हेम सिंह को फोन करने लगे। इसी दौरान किसी ने पीछे से उनके सिर में पत्थर मार दिया, जिससे उन्र्ह गुम चोट आई। उनका मोबाइल भी छीन लिया, लेकिन बाद में उन्होंने वापस ले लिया। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी को फोन करके घटना की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंच गई।

जानकारी मिलने पर व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप सोनी समेत तमाम व्यापारी नेता भी जमा हो गए। ईओ से भी बात की। इसके बाद वह पालीथिन लेकर वहां से चले गए। व्यापारियों का कहना था कि त्योहार के समय इस तरह की कार्रवाई करके दुकानदारों का उत्पीड़न किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिकारियों द्वारा समझाने और जुर्माना न लेने का आश्वासन मिलने पर व्यापारी शांत हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.