Move to Jagran APP

बीमारी से तंग वृद्ध ने खुद को लाइसेंसी बंदूक से मारी गोली, मौत

केमरी में बीमारी से परेशान एक वृद्ध ने अपनी ही लाइसेंसी बंदूक से गोली सीने में दागकर जीवन लीला समाप्त कर ली।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने बंदूक को कब्जे में लेकर छानबीन आरंभ कर दी है। वृद्ध की आत्म हत्या की यह वारदात केमरी थाने के ग्राम जिवाई जदीद की है। यहां के 75 वर्षीय नेत्रपाल सिंह खेती किसानी करने के साथ बेटे दुष्यंत के मेडिकल स्टोर पर भी बैठते थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 11:12 PM (IST)
बीमारी से तंग वृद्ध ने खुद को लाइसेंसी बंदूक से मारी गोली, मौत
बीमारी से तंग वृद्ध ने खुद को लाइसेंसी बंदूक से मारी गोली, मौत

केमरी में बीमारी से परेशान एक वृद्ध ने अपनी ही लाइसेंसी बंदूक से गोली सीने में दागकर जीवन लीला समाप्त कर ली।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने बंदूक को कब्जे में लेकर छानबीन आरंभ कर दी है।

loksabha election banner

वृद्ध की आत्म हत्या की यह वारदात केमरी थाने के ग्राम जिवाई जदीद की है। यहां के 75 वर्षीय नेत्रपाल सिंह खेती किसानी करने के साथ बेटे दुष्यंत के मेडिकल स्टोर पर भी बैठते थे। मंगलवार की सुबह आठ बजे उनका इकलौता बेटा दुष्यंत नगर पंचायत की दुकानों में संचालित मेडिकल स्टोर पर गया हुआ था। नौ बजे 75 वर्षीय नेत्रपाल सिंह अपनी लाइसेंसी बंदूक थाने में जमा करने की बात कहकर साथ लेकर निकले। उनके साथ भाई सुगंध तैयार होकर निकला था। घर के दरवाजे पर पहुंच वृद्ध ने हाथ में पकड़ी लाइसेंसी बंदूक से गोली खुद के सीने में ही दाग ली। घायल होकर नीचे गिरते ही भाई सुगंध ने बिलखते हुए संभालने की कोशिश की। भीड़ जुटते ही एक गाड़ी में डालकर स्वजन उसे मिलक के सरकारी अस्पताल ले गए। वहां से रामपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर करने पर स्वजन बरेली के राम मूर्ति हास्पिटल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टर ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर संबंधित बरेली के भोजीपुरा थाने की पुलिस पहुंची। वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर बरेली के ही पोस्ट मार्टम हाउस भेज दिया। मृतक के बेटे दुष्यंत ने बताया कि वह सुबह अपने मेडिकल पर गया हुआ था। उसके पिता ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से अपने आप अपने सीने में गोली मारी है। इसमें किसी का कोई कसूर नहीं है। वह कोई कानूनी कार्रवाई भी नहीं चाहता है। वह बीमारी को लेकर परेशान रहते थे। थाना प्रभारी निरीक्षक गौरव सिंह यादव ने बताया की नेत्रपाल सिंह की मौत परिवार के लोगों की लापरवाही से हुई है। प्रयुक्त बंदूक को कब्जे में लेकर मौके की जांच की जा रही है जो दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

--------------------------------------------

हार्ट, ब्लड शुगर के थे रोगी

केमरी : स्वजनों के मुताबिक वृद्ध नेत्रपाल सिंह लगभग 20 साल पहले हादसे में गंभीर घायल हो गए थे। चोट के घाव भरने के बाद उन्हें हार्ट ,ब्लड शुगर व लीवर में इन्फेक्शन इत्यादि की शिकायत हो गई थी। अभी पांच माह पहले उन्होंने अपनी आंखों का भी आपरेशन कराया था। इन बीमारियों के घेरने के कारण वह हर समय परेशान रहते थे। उनका दावा है कि इनके चलते ही उन्होंने अपने नाम की एक लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्म हत्या कर ली।

--------------------------------------------

पहले बंदूक जमा करने गए बेटे को धमकी देकर बुला लिया था वापस

जासं, केमरी : कुछ दिन पहले अधिकारी के आदेश के पर बीते दिन उनका बेटा दुष्यंत बंदूक जमा करने तहसील बिलासपुर गया था। बंदूक जमा कर दी थी लेकिन उसकी रसीद प्राप्त नहीं हुई थी। इतनी देर में उन्होंने अपने बेटे को फोन करके कहा कि बंदूक जमा मत करना। घर वापस ले आओ। उसे धमकी दी थी कि अगर उसने बंदूक जमा कर दी तो वह ट्रक के टायर के नीचे आकर आत्महत्या कर लेगा। उनकी इस धमकी से घबरा कर बेटा बंदूक घर वापस ले आया था और इस लाइसेंसी बंदूक का इस तरह प्रयोग कर खुद को ही खत्म कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.