Move to Jagran APP

आजम खां की गिरफ्तारी के लिए रामपुर से लखनऊ तक रथ यात्रा निकालने का एलान Rampur news

समाजवादी पार्टी द्वारा सांसद आजम खां के समर्थन में साइकिल रैली निकाली जाएगी तो यहां के गरीब पीडि़त परिवार भी रामपुर से लखनऊ तक रथ यात्रा निकालेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:02 PM (IST)
आजम खां की गिरफ्तारी के लिए रामपुर से लखनऊ तक रथ यात्रा निकालने का एलान Rampur news
आजम खां की गिरफ्तारी के लिए रामपुर से लखनऊ तक रथ यात्रा निकालने का एलान Rampur news

रामपुर: कांग्रेस से निष्कासित नेता फैसल खान लाला ने अपने बयान में कहा है कि यदि समाजवादी पार्टी द्वारा सांसद आजम खां के समर्थन में रामपुर से लखनऊ तक साइकिल रैली निकाली जाएगी तो यहां के गरीब पीडि़त परिवार भी रामपुर से लखनऊ तक रथ यात्रा निकालकर मुख्यमंत्री आवास और राजभवन के दरवाजे खटखटाएंगे। वहां पर आजम खां और उनके आरोपित समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग करेंगे। उन्होंने कहा है कि आजम खां के ऊपर 80 से अधिक संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इसके बावजूद वह बेखौफ होकर घूमते हुए कानून का मजाक उड़ा रहे हैं। जल्द ही समाजवादी पार्टी की सरकार में आजम खां द्वारा गरीबों पर किए गए जुल्म की वीडियो को एलईडी के जरिए दिखाकर जनता को आजम के •ाुल्मों से रूबरू कराया जाएगा।

loksabha election banner

वारंट जारी होने के बाद भी कोर्ट नहीं पहुंचे आजम

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और आचार संहिता के उल्लंघन समेत तीन मामलों में सपा सांसद आजम खां और उनकी पत्नी शहर विधायक डॉ. तजीन फात्मा एवं विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खां कोर्ट में पेश नहीं हुए। अब तीनों मामलों की सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। कोर्ट जन्म प्रमाण पत्र के मामले में गैर जमानतीय वारंट जारी कर चुका हैं, जबकि दो मामलो में जमानतीय वारंट जारी हो चुके हैं। 

ये आरोप लगाते हुए भाजपा नेता ने दर्ज कराया था मुकदमा 

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने स्वार टांडा के विधायक अब्दुल्ला आजम खां पर फर्जी जन्मप्रमाण पत्र रखने का आरोप लगाते हुए इस मामले में उनके पिता सांसद आजम खां और उनकी मां शहर विधायक डॉ.तजीन फात्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी कर जन्मप्रमाण पत्र जारी करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा किया था। यह मामला इन दिनों कोर्ट में विचाराधीन है। इस मुकदमे में हाजिर न होने पर कोर्ट ने  तीनों के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी किए थे। इस मसले में उन्हें आज पेश होना था लेकिन, वह पेश नहीं हुए। सहायक शासकीय अधिवक्ता रामौतार सैनी एवं आकाश सक्सेना के अधिवक्ता संदीप सक्सेना ने बताया कि इस मामले में कोर्ट की ओर से वारंट जारी किया गया था लेकिन, तीनों पेश नहीं हुए, जिस पर अब इस मामले की सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। 

पूर्व सांसद जयाप्रदा पर भी की थी आपत्तिजनक टिप्पणी 

इसके अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान शाहबाद की जनसभा में पूर्व सांसद जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और सैफनी की जनसभा में अफसरों के खिलाफ बयानबाजी करने के मामले में भी आजम खां  को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हुए,जिस पर अब इस मामले की सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। इन दोनों मामलों में पहले से ही वारंट जारी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.