Move to Jagran APP

इंद्रप्रस्थ कालोनी में पीने के पानी की किल्लत

जागरण संवाददाता रामपुर इंद्रप्रस्थ कालोनी की गली नंबर-चार में अभी तक पेयजल की लाइन नहीं ड

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:07 AM (IST)
इंद्रप्रस्थ कालोनी में पीने के पानी की किल्लत
इंद्रप्रस्थ कालोनी में पीने के पानी की किल्लत

जागरण संवाददाता, रामपुर : इंद्रप्रस्थ कालोनी की गली नंबर-चार में अभी तक पेयजल की लाइन नहीं डाली गई है। पानी के लिए गली के लोगों ने अपने-अपने घरों में हैंडपंप लगवा रखे हैं, जिनके बोर कम गहराई के हैं। गर्मी में वाटर लेबिल नीचे जाने पर हैंडपंप खराब होने लगते हैं, जिससे काफी दिक्कत होती है। लोगों ने पेयजल लाइन शीघ्र डलवाने की मांग की है।

loksabha election banner

लोगों का कहना है कि इंद्रप्रस्थ कालोनी की अन्य सभी गलियों में पेयजल लाइन काफी समय पहले ही पड़ चुकी हैं। लेकिन गली नंबर-चार में पेयजल के लिए लाइन अभी तक नहीं डाली गई है। इस गली के सभी लोगों ने पानी के लिए अपने-अपने घरों में हैंडपंप लगवा रखे हैं। यह हैंडपंप कम गहराई के हैं, जिससे ज्यादातर हैंडपंपों में हल्के पीले रंग का पानी आता है। इस पानी से अगर कपड़े धोते हैं तो कपड़े भी ठीक तरीके से साफ नहीं होते। सफेद कपड़े हल्के पीले रंग के पड़ जाते हैं। इस पानी को पीने से कुछ लोगों को पेट की बीमारियां होती रहती हैं। गर्मी में हर साल वाटर लेबिल कम होता है तो कालोनी के कुछ हैंडपंपों में पानी आना बंद हो जाता है। ऐसे में पानी के लिए लोगों को काफी दिक्कत होती है।

नगर पालिका के जलकल अभियंता विकास चौहान ने बताया कि इंद्रप्रस्थ कालोनी की गली नंबर चार में पेयजल की लाइन शीघ्र डलवाई जाएगी। इसकी प्रक्रिया चल रही है। गली नंबर-चार में पेयजल लाइन डालने के लिए कई बार अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण किया जा चुका है। इसके बावजूद अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है। शीघ्र पेयजल की लाइन डलवाएं।

बंटी शर्मा।

हर साल भीषण गर्मी में वाटर लेबिल नीचे चला जाता है। इससे गली नंबर-चार में लगे कुछ हैंडपंपों में पानी आना बंद हो जाता है। इससे दिक्कत होती है। शीघ्र पेयजल की लाइन डलवाई जाए।

राधा रानी वर्मा।

गली नंबर-चार में पेयजल की लाइन नहीं है। गर्मी के मौसम में वाटर लेबिल नीचे जाने पर लोगों को काफी दिक्कत होती है। कुछ हैंडपंपों में पानी आना बंद हो जाता है। पेयजल की लाइन डलवाएं।

मनवीर सिंह।

गली में पानी के लिए लोगों ने अपने-अपने घरों में हैंडपंप लगवा रखे हैं। कुछ हैंडपंपों में हल्के पीले रंग का पानी आता है, जिसे कपड़े धोने पर उनमें हल्का पीलापन आता है। पेयजल लाइन डाली जाए।

सर्वेश राजपूत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.