Move to Jagran APP

चुनाव के लिए नामांकन आज से, कलक्ट्रेट में तैयारियां पूरी

रामपुर जिले की पांचों विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार से नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। इसके लिए कलक्ट्रेट में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बैरिकेडिग लगा दी गई है। रामपुर शहर बिलासपुर चमरौआ स्वार टांडा और मिलक सीट के लिए अलग-अलग कार्यालयों में नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:25 PM (IST)
चुनाव के लिए नामांकन आज से, कलक्ट्रेट में तैयारियां पूरी
चुनाव के लिए नामांकन आज से, कलक्ट्रेट में तैयारियां पूरी

रामपुर : जिले की पांचों विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार से नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। इसके लिए कलक्ट्रेट में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बैरिकेडिग लगा दी गई है। रामपुर शहर, बिलासपुर, चमरौआ, स्वार टांडा और मिलक सीट के लिए अलग-अलग कार्यालयों में नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नामांकन के दौरान कोविड गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा। कलक्ट्रेट में भीड़ न लगे, इसके मद्देनजर केवल प्रत्याशियों और उनके प्रस्तावकों को ही अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। बाकी लोग बाहर ही रहेंगे। जौहर रोड पर भी बैरिकेडिग कर दी गई है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे।

loksabha election banner

जिला अधिकारी रविद्र कुमार मांदड़ ने गुरुवार को नामांकन के संबंध में मीडिया से बात की। कहा कि कलक्ट्रेट के साथ ही जौहर रोड पर भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। कलक्ट्रेट परिसर से लेकर बाहर जौहर रोड तक भी बैरिकेडिग कर दी गई है। नामांकन 21 से 28 जनवरी तक पूर्वान्ह 11 से अपरांह तीन बजे तक अवकाश दिवस को छोड़कर होगा। स्वार विधान सभा क्षेत्र के लिए न्यायालय अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व के कक्ष संख्या- 16 में दाखिल किए जाएंगे। चमरौवा के लिए न्यायालय नगर मजिस्ट्रेट कक्ष- 12 बिलासपुर के लिए न्यायालय उपजिला अधिकारी सदर कक्ष-20 , रामपुर शहर के लिए न्यायालय जिला अधिकारी-कक्ष-आठ, मिलक सीट के लिए न्यायालय बंदोवस्त अधिकारी चकबंदी कक्ष-18 में नामांकन पत्र दाखिल करने की व्यवस्था की गई है। सभी नामांकन कक्षों, उनके बरामदों और कलक्ट्रेट के मेन गेट इत्यादि पर हर तरह की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था भी की गई है। 22, 23 व 26 जनवरी को अवकाश के कारण नामांकन दाखिल नहीं किए जाएंगे।

----------------------------

29 को होगी नामांकन पत्रों की जांच

21 से 28 जनवरी तक नामांकन पत्र जमा कराने के बाद 29 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से जांच होगी। 21 से 31 जनवरी तक सुबह 10 से शाम पांच बजे तक विधान सभा सामान्य निर्वाचन हेतु नामांकन प्रकिया के ²ष्टिगत यातायात डायवर्जन रहेगा।

नगर मजिस्ट्रेट हेम सिंह ने बताया कि आंबेडकर पार्क से आने वाले सामान्य यातायात को सीआरपीएफ चुंगी होते हुए स्टार चौराहे की तरफ व सिविल लाइन, राधा रोड तथा माल गोदाम से शहर के अंदर जा सकेंगे। कचहरी में आने वाले अधिवक्ता, कर्मचारी एवं मुकदमों की पैरवी से संबंधित लोग स्टार चौराहा, गंगापुर चौराहा व कोठी खासबाग वाले रास्ते से कचहरी में पूर्वी गेट से प्रवेश कर सकेंगे। इनके वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पूर्वी गेट के अंदर कचहरी परिसर में की गई है। एलआईसी चौराहा, आंबेडकर पार्क, स्टार चौराहा, नूर महल इन रास्तों से आने वाले वाहन कचहरी में जाने के लिए प्रतिबंधित रहेंगे। एसपीओ कार्यालय एवं अन्य सरकारी कर्मचारी से संबंधित वाहनों को नूर महल डाकखाना होते हुए एसपीओ कार्यालय परिसर के आसपास पार्क करने की व्यवस्था की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.