Move to Jagran APP

अंत्योदय को 20 एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को बांट रहा था चार किलो राशन

कोरोना वायरस के चलते जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह द्वारा अफसरों को निर्देशित कर समस्त कोटा डीलरों को नियमानुसार राशन बांटने के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद भी कोटा डीलर अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार को विकास खंड सैदनगर के गांव देवरनियां शुमाली के ग्रामीणों द्वारा एसडीएम से शिकायत की गई। कहा कि अंत्योदय कार्डधारकों को 20 किलो तथा पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को चार किलो प्रति यूनिट राशन दिया जा रहा है। शिकायत पर नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल मिश्रा व पूर्ति निरीक्षक वेद प्रकाश अग्रवाल ने देवरनियां में संचालित राशन की दुकान का मुआयना किया। इस दौरान पर्यवेक्षकों के रूप में लगाए अधिकारी भी अनुपस्थित मिले। जांच को पहुंची टीम को देखते ही काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 09:33 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 09:33 PM (IST)
अंत्योदय को 20 एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को बांट रहा था चार किलो राशन
अंत्योदय को 20 एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को बांट रहा था चार किलो राशन

जागरण संवाददाता, सैदनगर : कोरोना वायरस के चलते जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह द्वारा अफसरों को निर्देशित कर समस्त कोटा डीलरों को नियमानुसार राशन बांटने के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद भी कोटा डीलर अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार को विकास खंड सैदनगर के गांव देवरनियां शुमाली के ग्रामीणों द्वारा एसडीएम से शिकायत की गई। कहा कि अंत्योदय कार्डधारकों को 20 किलो तथा पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को चार किलो प्रति यूनिट राशन दिया जा रहा है।

loksabha election banner

शिकायत पर नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल मिश्रा व पूर्ति निरीक्षक वेद प्रकाश अग्रवाल ने देवरनियां में संचालित राशन की दुकान का मुआयना किया। इस दौरान पर्यवेक्षकों के रूप में लगाए अधिकारी भी अनुपस्थित मिले। जांच को पहुंची टीम को देखते ही काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए। पूर्ति निरीक्षक द्वारा राशन वितरण को लेकर मौजूद लोगों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान घटतौली समेत अंत्योदय कार्ड धारकों को 20 किलो राशन देने व अभद्र व्यवहार करने की शिकायतें मिलीं। गांव निवासी शकीला ने भी कोटा डीलर व सहयोगी पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

पूर्ति निरीक्षक वेद प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि वितरण को लेकर जांच में काफी अनियमितताएं पाई गई हैं। जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। जांच कर कोटेदार के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा देवरनिया शुमाली में पहले से ही अटैच चल रही अलीनगर शुमाली के लोगों को भी कम राशन एवं अधिक मूल्य वसूलने का मामला सामने आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.