Move to Jagran APP

राधा रोड की हालत जर्जर, नहीं देख रहे अफसर, आला अधिकारी से लेकर राज्य मंत्री तक रोज गुजरते हैं इस रोड से, सड़क पर गड्ढों के कारण अक्सर होते रहते हैं हादसे

रामपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साढ़े तीन साल पहले सत्ता संभालते ही सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के आदेश दिए थे। अब फिर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सड़कों को गडढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन सड़कों की सही तस्वीर देखनी है तो ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं बस सिविल लाइंस में राधा रोड पर चले आइये।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 12:29 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 12:29 AM (IST)
राधा रोड की हालत जर्जर, नहीं देख रहे अफसर, आला अधिकारी से लेकर राज्य मंत्री तक रोज गुजरते हैं इस रोड से, सड़क पर गड्ढों के कारण अक्सर होते रहते हैं हादसे
राधा रोड की हालत जर्जर, नहीं देख रहे अफसर, आला अधिकारी से लेकर राज्य मंत्री तक रोज गुजरते हैं इस रोड से, सड़क पर गड्ढों के कारण अक्सर होते रहते हैं हादसे

जागरण संवाददाता, रामपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साढ़े तीन साल पहले सत्ता संभालते ही सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के आदेश दिए थे। अब फिर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सड़कों को गडढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन सड़कों की सही तस्वीर देखनी है तो ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं, बस सिविल लाइंस में राधा रोड पर चले आइये। सरकारी दावों की हकीकत सामने आ जाएगी। सड़क पर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर 10 से 20 फुट लंबे गड्ढे हैं, जिससे यहां पर सड़क कम, बल्कि गड्ढे ज्यादा नजर आते हैं। अक्सर इन गड्ढों में फंसकर दुपहिया वाहन सवार गिरते रहते हैं। बरसात में जब इन गड्ढों में जलभराव हो जाता है, तो परेशानी और बढ़ जाती है। सड़क बदहाल है। लेकिन, नगर पालिका को इसकी दुर्दशा नजर नहीं आ रही है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस में राधा रोड मुख्य सड़कों में शुमार है। इस सड़क के पास ही भाजपा नेता भारत भूषण गुप्ता का आवास है, जो पिछले साल हुए विधानसभा उप चुनाव में शहर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े हैं। इस सड़क के पास गोवन कालोनी है, जिसमें राज्य मंत्री बलदेव औलख रहते है। वह अक्सर इसी रोड से होकर शहर में जाते हैं। आरएसएस का कार्यालय भी इसी रोड के पास है। इसके अलावा जनपद के अधिकारी अगर बिलासपुर की ओर जाते हैं तो उनका भी इधर से ही आना-जाना होता है। यह सड़क सबकी नजर में है, लेकिन नगर पालिका के अधिकारियों को इसकी दुर्दशा दिखाई नहीं दे रही। नगर पालिका के सभासद भी इस बात को लेकर रोष व्यक्त कर चुके हैं। उनका कहना है कि शहर में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। उन्होंने बुधवार को रामपुर आए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी इसकी शिकायत की थी।

राधा रोड काफी दिन से बदहाल है। अब तो इतनी जर्जर हो चुकी है कि सड़क कम और गड्ढे ज्यादा हैं। ऐसे में इधर से गुजरते समय अक्सर दोपहिया वाहन सवार गिरकर चोटिल होते रहते हैं। उधड़ी हुई सड़क से जब वाहन गुजरते हैं तो इसकी बजरी छिटककर दूर जाती है। इससे कई बार सड़क किनारे बनी दुकानों के शोकेस के शीशे भी तोड़ चुकी है। इससे दुकानदार परेशान हैं। सड़क को ठीक कराने के लिए लोग कई बार अधिकारियों से मांग कर चुके हैं। शीघ्र सड़क बनने का आश्वासन मिल जाता है, मगर सड़क अभी तक ठीक नहीं हुई है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी इंदु शेखर मिश्रा ने बताया कि राधा रोड का 12 अक्टूबर में टेंडर खुलेगा। इस बीच सड़क की मरम्मत भी करा दी जाएगी।

सभासद श्वेता शर्मा ने कहा कि नगर पालिका में ईओ के भ्रष्टाचार के कारण कोई काम नहीं हो पा रहा। टेंडर पास होने के बाद भी विकास कार्यों में अड़ंगा लगा दिया जाता है। सिर्फ कागजों में काम चल रहा है।

सभासद प्रीति शर्मा ने कहा कि सड़कों के गडढे भरने के लिए रुपये आते हैं, उसके बाद भी काम पूरे नहीं कराए जाते। भाजपा सभासदों के काम में ईओ दिलचस्पी नहीं लेते, जबकि विपक्षी पार्टियों के काम कराए जा रहे है।

पूर्व सभासद हरविंदर सिंह ने कहा कि सड़क सालों से जर्जर है। इसे कई बार टाइल्स से भरा जा चुका है, मगर कुछ दिन बाद फिर से गड्ढे हो जाते हैं। अब सड़क फिर से पूरी तरह उधड़ चुकी है और गड्ढे हो गए हैं। सड़क बनवाएं।

गुलशन अरोड़ा बोले, राधा रोड काफी समय से जर्जर है। इसे ठीक कराने के लिए कई बार अधिकारियों से मांग कर चुके हैं। शीघ्र सड़क ठीक होने का आश्वासन मिल जाता है। मगर अभी तक सड़क ठीक नहीं हुई।

सुरेंद्र कुमार राज बोले, सड़क कई साल से उधड़ी पड़ी है। वाहनों के पहियों के नीचे बजरी आने पर काफी तेजी से निकलती है, जिससे कई लोग चोटिल हो चुके हैं। सड़क हादसों को रोकने के लिए शीघ्र सड़क बनवाएं।

तेज रतन बोले, सड़क पर 10 से 20 फीट लंबे गड्ढे हैं। बरसात में इनमें जलभराव हो जाता है, जो कई दिनों तक भरा रहता है। ऐसे में इधर से गुजरते समय अक्सर दोपहिया वाहन सवार गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

दिलीप कुमार सोनकर बोले, दुकान के आगे राधा रोड पर काफी लंबा गड्ढा है। तेजी से वाहन निकलने पर धूल उड़ती है। इधर से गुजरते समय जब वाहनों के पहियों के नीचे बजरी आती है तो वह काफी तेजी से निकलती है।

राजा रामपाल बोले, राधा रोड लंबे समय से जर्जर हालत में है। अब इस मार्ग पर सड़क कम गड्ढे ज्यादा नजर आते हैं। इससे अब हादसे बढ़ रहे हैं। इस मार्ग पर हादसों को रोकने के लिए शीघ्र नई सड़क बनवाई जाए।

नबी जान बोले, राधा रोड की हालत के बारे में नेता और अधिकारी सभी जानते हैं। फिर भी न जाने क्यों इसे ठीक नहीं करा पा रहे हैं। अफसरों को इस ओर ध्यान देना चाहिए, ताकि लोगों की समस्या दूर हो सके।

शिवा बोले, राधा रोड की हालात खस्ता है। बारिश में गहरे गड्ढों में जलभराव के कारण अक्सर दोपहिया वाहन सवार गिरकर चोटिल होते रहते हैं। जनहित में सड़क को शीघ्र बनवाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.