Move to Jagran APP

आजम खां के घर में विकास की गंगा बहाएंगे योगी के मंत्री

आजम खां हमेशा चर्चित रहते हैं। कभी अपने बयानों के कारण तो कभी अपने काम के लिए जबकि प्रदेश में अब सपा की सरकार नहीं है और बकौल आजम खां- रामपुर में विकास थम सा गया है।

By RashidEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 02:36 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 02:36 PM (IST)
आजम खां के घर में विकास की गंगा बहाएंगे योगी के मंत्री
आजम खां के घर में विकास की गंगा बहाएंगे योगी के मंत्री

मुरादाबाद (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नगर विकास मंत्री आजम खां हमेशा चर्चित रहते हैं। कभी अपने बयानों के कारण तो कभी अपने काम के लिए जबकि प्रदेश में अब सपा की सरकार नहीं है और बकौल आजम खां- रामपुर में विकास थम सा गया है। वह इन दिनों सपा शासनकाल में मंजूर हुए लालपुर पुल को बनवाने के लिए आंदोलनरत भी है और इसके लिए कभी कोसी नदी में खड़े होकर मानव श्रृंखला बनाते हैं तो कभी अनोखे तरीके से धरना देते हैं। ऐसे में शायद प्रदेश सरकार जाग सी गई है और आजम खां के गृह जनपद में विकास की गंगा बहाने का निर्णय किया है। इसके सूत्रधार भी योगी के मंत्री बनाए जाते हैं।

loksabha election banner

यह मंत्री हैं बल्देव सिंह औलख

आप सोच रहे होंगे कौन है यह मंत्री तो हम आपको बताते है कि यह मंत्री हैं प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं सिंचाई राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख लेकिन जिले में नहीं बल्कि वह अपने बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में ही विकास करना चाहते हैं। उन्होंने कहा भी है कि विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की गति को थमने नहीं दिया जाएगा। गांव बेगमाबाद में आयोजित ओवरहेड टैंक के शिलान्यास कार्यक्रम में अल्पसंख्यक कल्याण एवं सिंचाई राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख बोल रहे थे।

बोले औलख- बिना भेदभाव के सेवा करता हूं

अल्पसंख्यक कल्याण एवं सिंचाई राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख ने कहा कि मैं बिना किसी भेदभाव के आपकी सेवा करता हूं। कहा कि विधानसभा क्षेत्र में 65 ओवरहेड टैंक बने हैं और 25 ओवरहेड टैंक स्वीकृत हो गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार से विकास कार्यों के लिए जो भी पैसा स्वीकृत हुआ है। वह धरातल पर दिखाई दे रहा है।

पूर्व मंत्री आजम खां पर भी निशाना साधा औलख ने

अल्पसंख्यक कल्याण एवं सिंचाई राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख ने पूर्व मंत्री आजम खां पर भी निशाना साधा। बोले, पूर्व मंत्री कहते हैं कि बिलासपुर में काम नहीं हो रहा है। उनको आकर मेरी विधानसभा में देखना चाहिए कि काम हो रहा या नहीं।

दो सौर ऊर्जा ट्यूबवेल को मंजूरी

राज्यमंत्री ने कहा कि जब भी मैं जनपद में रहूंगा तो दो-चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र में दो सौर ऊर्जा से चलने वाले ट्यूबवेल को मंजूरी मिल गई। इसका काम शीघ्र ही शुरु हो जाएगा। दो माह के अंदर क्षेत्र के विभिन्न मार्गों का निर्माण कराया जाएगा। कहा कि गांव मनौना, नगला उदई, सुआनगला-करतारपुर, कल्याणपुर समेत चार पुल की स्वीकृति लगभग होने जा रही है। इनको भी बहुत जल्दी ही पास कराया जाएगा।

भाखड़ा डैम के पास पार्क बनेगा

अल्पसंख्यक कल्याण एवं सिंचाई राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख ने भाखड़ा डैम के सुन्दरीकरण का जो बजट पास हुआ है, उसे और बढ़ाकर सुंदर पार्क का निर्माण करवाया जाएगा। कहा कि फल, सब्जी वालों के लिए भी स्थान चयनित किया जाएगा। इससे पहले राज्यमंत्री ने विधि विधान से पूजा-अर्चना कर ओवरहेड टैंक का शिलान्यास किया।

ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं मंत्री ने

इसके पश्चात राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और उनका शीघ्र निस्तारण कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी दुगर शंकर गुप्ता, पूर्व ब्लाक प्रमुख कुलवंत सिंह औलख, केंद्रीय उपभोक्ता समिति के चेयरमैन संतोख सिंह खैहरा, प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष हरजीत सिंह, क्रय-विक्रय के सभापति रवि यादव मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.