Move to Jagran APP

लेखपालों ने तहसील परिसर में किया कार्य बहिष्कार, प्रदर्शन

मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 11:26 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 11:26 PM (IST)
लेखपालों ने तहसील परिसर में किया कार्य बहिष्कार, प्रदर्शन
लेखपालों ने तहसील परिसर में किया कार्य बहिष्कार, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मिलक : कन्नौज जनपद में अधिवक्ताओं द्वारा लेखपालों पर जानलेवा हमला करने व महिला लेखपाल से दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाते हुए बुधवार को लेखपालों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। लेखपाल संघ के बैनर तले लेखपालों ने तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के बाद लेखपालों ने मुख्यमंत्री के नाम पांच सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम ज्योति गौतम को सौंपा। बुधवार की सुबह दस बजे उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले, तहसील में कार्यरत लेखपाल परिसर में एकत्र हुए। तहसील परिसर में दरियां बिछाकर, कार्य बहिष्कार करते हुए प्रदर्शन करने लगे। धरना प्रदर्शन के बाद लेखपालों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा कि जनपद कन्नौज में अधिवक्ताओं द्वारा शुक्रवार को लेखपालों के साथ मारपीट, महिला लेखपाल के साथ दु‌र्व्यवहार किया। सैकड़ों की संख्या में आए अधिवक्ताओं ने लेखपालों पर हमले किए और उन्हें चार-पांच घंटे तक तहसील सभागार में बंधक बनाकर रखा। लेखपालों के खिलाफ वकीलों द्वारा एफआइआर दर्ज करा दी गई। जिलाधिकारी कन्नौज और पुलिस की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है। जनपद के लेखपालों ने अपना विरोध जताया।उसके बाद पीड़ित लेखपालों की तरफ से दी गई तहरीर पर देर रात एफआइआर दर्ज की गई। आज तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई। लेखपालों ने आरोपी वकीलों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। ज्ञापन में लिखा कि आरोपित अधिवक्ताओं के प्रैक्टिस लाइसेंस निरस्त करने, लेखपालों के खिलाफ अधिवक्ताओं द्वारा दर्ज कराई गई एफआइआर को स्पंज कराने, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कन्नौज पर कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल हटाने, आत्मरक्षा की ²ष्टि से शस्त्र लाइसेंस के इच्छुक प्रदेश के लेखपालों को उपजिलाधिकारी की संस्कृति पर सीधे जारी करने का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों पर जल्द निर्णय नहीं लिया गया तो वे शुक्रवार तक अपनी हड़ताल और कार्य बहिष्कार जारी रखेंगे। धरना प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की नगर शाखा अध्यक्ष राजेंद्र कुमार, मंत्री सुमित कुमार सक्सेना, राकेश चौहान, अजय पाल, हिमांशु सिंह, प्रमोद कुमार, नत्थू लाल यदुवंशी, अशोक सागर, सुनील कुमार, राजीव कुमार, मोहम्मद आसिफ, प्रवेंद्र कुमार पटवाल आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

शाहबाद : कन्नौज में अधिवक्ताओं द्वारा लेखपालों पर जानलेवा हमला करने के मामले को लेकर लेखपालों ने तहसील में धरना दिया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नामित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंप कार्रवाई की मांग की। सुनीत कुमार, पूनम, ज्ञानेंद्र गंगवार, राहुल कुमार, अवनीश प्रताप सिंह, रेनू चंद्रा, तौकीर अहमद समेत समस्त लेखपाल मौजूद रहे।

स्वार: बुधवार को लेखपाल तहसील परिसर में एकत्र हुए और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार अशोक कुमार सिंह को सौंपा। महिला लेखपालों के साथ अभद्र व्यवहार करने और वकीलों ने लेखपालों पर जानलेवा हमलाकर मारपीट करने आदि मामले में कार्रवाई की मांग की है। निरंकार सिंह, तरुण कुमार, वरुण कुमार, भूकनलाल, तमिश कुमार, संदीप भारद्वाज, राजकुमार, तस्नीफ हुसैन आदि मौजूद रहे।

टांडा : लेखपाल संघ के बैनर तले तहसील क्षेत्र के लेखपालों ने तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि घटना को लेकर लेखपाल दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच सैकड़ों की संख्या में वकीलों ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना स्थल पर बैठे लेखपालों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया, जिसमें कई लेखपाल घायल हो गए। महिला लेखपालों के साथ भी मारपीट की गई। लेखपालों के खिलाफ फर्जी एफआइआर को निरस्त किया जाए।कहना है कि मांग पूरी न होने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। जिलामंत्री सत्येंद्र प्रकाश शर्मा, लोकेंद्र पाल सिंह, लीलाधर पांडे, दरबारी लाल शर्मा, दिनेश कुमार, जमीर अहमद, इरशाद हुसैन, कुंदन सिंह, नेत्रपाल, शंभू ,सरिता पाल, अर्चना, नरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.