Move to Jagran APP

हेलमेट और मास्क निश्शुल्क किए वितरित

स्वार (रामपुर) यातायात माह के चलते उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल व पुलिस ने संयुक्त रूप से हेलमेट व मास्क का निश्शुल्क वितरण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:20 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:20 PM (IST)
हेलमेट और मास्क निश्शुल्क किए वितरित

स्वार (रामपुर) : यातायात माह के चलते उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल व पुलिस ने संयुक्त रूप से हेलमेट व मास्क का निश्शुल्क वितरण किया। लोगों से कहा जीवन अमूल्य है, इसलिए पुलिस-प्रशासन के नियमों का सभी ठीक से पालन करें।

loksabha election banner

यातायात माह के दौरान पुलिस चेकिग अभियान चलाकर लोगो को हेलमेट लगाने के प्रति प्रेरित कर रही है। इसके साथ ही जुर्माना भी वसूल किया जा रहा है। मंगलवार को नगर के मुंशीगंज तिराहे पर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगराध्यक्ष अनवर अली द्वारा हेलमेट वितरण समारोह का आयोजन किया गया। एसडीएम यमुनाधर चौहान, सीओ धर्मसिंह मार्छाल, कोतवाल रुम सिंह बघेल व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने लोगो को हेलमेट लगाने के प्रति जागरुक किया। बाइक सवारों को निशुल्क हेलमेट व मास्क वितरित किए गए। सीओ ने कहा कि बाइक सवार हेलमेट न लगाकर अपने जीवन को खतरे में डाल देते हैं। इसलिए अपनी सुरक्षा के लिए बाइक पर चलते समय हेलमेट लगाना आवश्यक है जिससे की अपने अमूल्य जीवन को बचाया जा सके और दुर्घटनाओं से भी बचा जा सके। नगराध्यक्ष अनवर अली ने कहा कि अधिकतर देखा जाता है कि हेलमेट न लगाने के कारण लोगों की जान चली जाती है इसलिए सुरक्षित रहने के लिए हेलमेट पहनना जरूरी है। जान है तो जहान है। इस अवसर पर कस्बा इंचार्ज संजीव गिरी, संरक्षक राकेश चंद्रा, उपाध्यक्ष नफीस कादरी, शिव ओतार मन्नु, अजेन्द्र राठौर, मोहम्मद आसिफ, शंकर लाल राठौर, कर्मजीत सिंह मिटू, लईक गोल्ड़न, हाजी जाहिद, इमरान वारसी, सनब्बर अली आदि मौजूद रहे। नियंत्रित गति में चलाएं वाहन

सहायक सम्भागीय परिवहन कार्यालय की ओर से चल रहा सड़क सुरक्षा सप्ताह मंगलवार को समाप्त हो गया। आखिरी दिन कार्यालय में चालकों को वीडियो के माध्यम से सड़क सुरक्षा के नियम बताए। कोहरे में सावधानी से वाहन चलाने की हिदायत दी। शासन के निर्देश पर सम्भागीय परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन एआरटीओ कार्यालय में वाहन चालकों की कार्यशाला का आयोजन किया गया। कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए वाहन चालकों को सेव लाइफ फाउंडेशन की ओर से आनलाइन सिस्को वेबएक्स साफ्टवेयर के माध्यम से सुरक्षित वाहन चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। इसके लिए यातायात संबंधी वीडियो की मदद ली गई। स्लाइड दिखाकर उन्हें बताया कि दो वाहनों के बीच में कितनी दूरी रखनी चाहिए। प्रभारी सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी अम्बरीश कुमार ने बताया कि नशा करके कभी वाहन न चलाएं। गति को नियंत्रित रखें। कोहरे में विशेष सावधानी रखें। इस मौके पर कार्यालय स्टाफ रामेश्वरनाथ द्विवेदी, मोहम्मद जाकिर, मुनीश कुमार, मोहम्मद आसिफ आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.