Move to Jagran APP

जीएसटी में संशोधन की मांग को लेकर धरना देंगे व्यापारी

रामपुर : जीएसटी में संशोधन की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल से जुड

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 10:25 PM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 10:25 PM (IST)
जीएसटी में संशोधन की मांग को लेकर धरना देंगे व्यापारी
जीएसटी में संशोधन की मांग को लेकर धरना देंगे व्यापारी

रामपुर : जीएसटी में संशोधन की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल से जुड़े व्यापारी 15 फरवरी को सड़कों पर उतरेंगे। वाणिज्य कर कार्यालय पर धरना प्रदर्शन होगा और वित्त मंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। संगठन की सोमवार को प्रदेश उपाध्यक्ष कपिल आर्य की मौजूदगी में जिला कार्यालय रोशन बाग में बैठक हुई।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष अनिल कुमार अग्रवाल ने कहा कि पहली जुलाई 2017 से पूरे देश में एक कर प्रणाली जीएसटी को लागू किया गया है। व्यापार मंडल सालों से एक देश एक टैक्स की मांग कर रहा था। इससे व्यापारी व उद्यमियों को अपना माल पूरे देश में कहीं भी बेचने और खरीदने की स्वतंत्रता मिलेगी। अफसोस की बात यह है कि जीएसटी में नियमों में इतनी अधिक जटिलता कर दी गई है कि व्यापारियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। जीएसटी कानून में प्रत्येक माह रिटर्न जमा करना पड़ रहा है। ई-वेबिल की बाध्यता 50 हजार रुपये से ऊपर की है। इसकके अलावा जीएसटी अधिकारियों को असीमित अधिकार प्राप्त हैं, जिससे व्यापारी के उत्पीड़न की संभावना बढ़ गई है। संगठन की मांग है कि दो करोड़ रुपये तक के व्यापारी व उद्योग को त्रैमासिक रिटर्न जमा कराने का प्रावधान किया जाए। इसके अलावा जीएसटी प्रणाली को और सरल बनाया जाए। इस संबंध में संगठन पूरे प्रदेश में 15 फरवरी को आंदोलन करेगा। उन्होंने व्यापारियों से इसे सफल बनाने की अपील की। बैठक में युवा जिलाध्यक्ष विपुल गुप्ता, जिला महामंत्री अब्दुल समद, सुरेश बाबू गुप्ता, राजीव लोचन, हरवंस तनेजा, श्रीनारायण मिश्रा, सुदर्शन मदान, हाजी पुत्तन, सुभाष गुप्ता, राकेश गुप्ता, भगवत लोधी, सुरेश चंद्र अग्रवाल, मुदित अग्रवाल, कमल रस्तोगी, सौरभ शर्मा, नवीन भाटिया, मनोज रस्तोगी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.