Move to Jagran APP

स्वार में अभियान चलाकर सड़क किनारे से हटवाया अतिक्रमण

स्वार (रामपुर) शहर में अतिक्रमण के चलते आए दिन लगने वाली जाम की समस्या को दूर कराने के लिए शनिवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 12:20 AM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 12:20 AM (IST)
स्वार में अभियान चलाकर सड़क किनारे से हटवाया अतिक्रमण
स्वार में अभियान चलाकर सड़क किनारे से हटवाया अतिक्रमण

स्वार (रामपुर) : शहर में अतिक्रमण के चलते आए दिन लगने वाली जाम की समस्या को दूर कराने के लिए शनिवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। सड़क किनारे के अवैध निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। प्रशासन की कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा है। इस पर वहां पर खड़े वाहनों को लोग खुद हटाने लगे।

loksabha election banner

स्वार-रामपुर मार्ग पर अतिक्रमण के कारण जाम लगना आम बात हो गई थी। इससे क्षेत्रवासियों एवं पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। प्रशासनिक अधिकारी भी कई बार जाम में फंस चुके हैं। समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन ने उच्चाधिकारियों के आदेश पर समय समय पर अभियान चलाया और जुर्माना भी वसूल किया। मगर बाद में दुकानदारों, ठेले एवं फड़ वालों ने मार्ग पर दोबारा अतिक्रमण कर लिया। इस कारण मार्ग ने पगडंडी का रूप धारण कर लिया था। तीन दिन पूर्व एसडीएम यमुनाधर चौहान व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने लाल निशान लगाकर दुकानदारों को चेतावनी जारी की थी। जिसपर कुछ दुकानदारों ने अपना सामान स्वयं हटा लिया। शनिवार को एसडीएम, तहसीलदार नरेन्द्र सिंह, कोतवाल रूम सिंह बघेल पालिका कर्मियों एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर मुंशीगंज तिराहे से अतिक्रमण हटवाया। जद में आए अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। एसडीएम ने बताया मुंशीगंज तिराहे से बिजलीघर तक मार्ग के दोनों और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। दुकानदार अपना सामान व अतिक्रमण स्वयं हटा लें। चकबंदी अधिकारियों ने अवैध रूप से निकाला रास्ता

शाहबाद : नगर पंचायत अध्यक्ष शमा परवीन ने एसडीएम को भेजे पत्र में कहा है कि नगर पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम समाज की गाटा संख्या 1678 से गाटा संख्या 1679 के लिए चकबंदी अधिकारियों द्वारा 40 फीट चौड़ा रास्ता अवैध रूप से निकाला गया है। यह भूमि ग्राम समाज की आराजी है और हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इसके अभिलेखों को भी खुर्द बुर्द किया गया है। आरोप है जब गाटा संख्या 1679 के लिए 40 फुट चौड़ा रास्ता 1678 से दिया जा चुका है तब दूसरा रास्ता देना कहां तक उचित है। नगर पंचायत अध्यक्ष शमा परवीन ने उप जिलाधिकारी से मामले में जांच कर कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.