Move to Jagran APP

सैफनी में ओवरहेड टैंक बनने के बाद भी पेयजल की समस्या नहीं हुई दूर

सैफनी (रामपुर) कस्बे में आठ वर्ष पहले करोड़ों रुपये की लागत से पेयजल के लिए ओवरहेड टैंक बनवाया गया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 12:00 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 12:00 AM (IST)
सैफनी में ओवरहेड टैंक बनने के बाद भी पेयजल की समस्या नहीं हुई दूर
सैफनी में ओवरहेड टैंक बनने के बाद भी पेयजल की समस्या नहीं हुई दूर

सैफनी (रामपुर) : कस्बे में आठ वर्ष पहले करोड़ों रुपये की लागत से पेयजल के लिए ओवरहेड टैंक बनवाया गया था। विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते क्षेत्र के लोगों को इसको कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। नगरवासियों ने इसे शीघ्र ही शुरू कराने की मांग की है।

loksabha election banner

लोगों का कहना है कि विकास की दौड़ में बिजली, पानी, सड़क और शिक्षा का बड़ा योगदान होता है। यह चारों चीजें गांव से लेकर शहरों तक विकास की मुख्य धारा से जोड़ती हैं। इसी के चलते करीब चालीस हजार की आबादी वाले कस्बे में लगभग आठ वर्ष पूर्व सपा शासनकाल में जल निगम द्वारा ओवरहेड टैंक का निर्माण कराया गया था। जिसके पूरा होने के बाद कस्बे में पाइप लाइन डलवाने का काम भी शुरू हुआ। इसे देखकर लोगों में शुद्ध पेयजल मिलने की आस जगी थी, लेकिन, आज तक कस्बेवासियों को टंकी के पानी की निर्धारित सप्लाई नहीं मिल सकी। टंकी के पानी का कस्बे में कई बार ट्रायल भी कराया जा चुका है। इसके अलावा जल निगम द्वारा काफी संख्या में लोगों को कनेक्शन देने के बाद उनके दरवाजे तक पेयजल की पाइप लाइन भी पहुंचा दी गई है। बावजूद इसके अभी तक पानी की नियमित सप्लाई को चालू नहीं किया गया है। कस्बे वासियों ने शीघ्र ही टंकी के पानी की नियमित सप्लाई चालू कराने की मांग की है।

जल निगम के अधिशासी अभियंता योगेश रायजादा का कहना है कि ओवरहेड टैंक पूरा होने के बाद ग्राम पंचायत के हैंडओवर किया जा चुका है। चूंकि अब सैफनी नगर पंचायत हो गया है, इसलिए इसे शुरू करने की जिम्मेदारी भी नगर पंचायत की ही बनती है।

सैफनी में टंकी के निर्माण को पूरा हुए काफी समय बीत जाने के बाद भी स्वच्छ पानी की सप्लाई कस्बेवासियों को नहीं मिल पा रही है। प्रशासन भी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

अनवर अली खां। नगरवासी लंबे समय से शुद्ध पेयजल की आस में है। कस्बे में ओवरहेड टैंक का निर्माण होने के बावजूद हैंडपंप से काम चलाया जा रहा है। शीघ्र पेयजल की समस्या दूर कराई जाए।

संजय रस्तोगी।

सैफ़नी में जिस दिन से ओवरहेड टैंक का निर्माण शुरू हुआ था। तब से ही कस्बेवासी पेयजल आपूर्ति का इंतजार कर रहे हैं। मगर अभी तक लोगों को शुद्ध् पेयजल नहीं मिल पाया।

आकाश सक्सेना।

आठ साल बाद भी लोगों को ओवरहेड टैंक का पानी मिलना दुश्वार हो रहा है। लोग अपनी जरूरत के लिए शुद्ध पेयजल को तरस रहे हैं। विभाग समस्या से अनजान बना हुआ है।

रियाज वारसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.