Move to Jagran APP

कचहरी के सामने गंदगी का अंबार, लोग हो रहे बीमार

रामपुर कचहरी के सामने खाली प्लाट में गंदगी का अंबार लगा है जबकि बराबर की सड़क पर

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 10:44 PM (IST)
कचहरी के सामने गंदगी का अंबार, लोग हो रहे बीमार

रामपुर : कचहरी के सामने खाली प्लाट में गंदगी का अंबार लगा है, जबकि बराबर की सड़क पर कीचड़ पसरी हुई है। सीवर लाइन की गंदगी सड़क पर आ गई है। इस कारण लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों ने समस्या दूर कराने की मांग की है।

loksabha election banner

लोगों का कहना है कि संचारी रोग की रोकथाम के लिए अधिकारी शहर में जगह-जगह निरीक्षण कर रहे हैं, मगर कचहरी के सामने ही खाली प्लाट में काफी लंबे समय से गंदगी के अंबार लगे हैं। इसके पास सीवर लाइन चोक होने के कारण ओवरफ्लो होकर गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। इसके कारण राहगीरों को गंदे पानी से होकर गुजरने में काफी परेशानी होती है। इसके साथ ही खाली प्लाट में लगे कूड़े के ढेर के कारण आसपास के लोगों का गंदगी से बुरा हाल है। इस प्लाट में गंदगी को दूर कराने के लिए कई बार अधिकारियों से मांग की जा चुकी है, लेकिन अभी तक समस्या दूर नहीं हुई है। इसके कारण प्लाट के गंदे पानी में मच्छर पनप रहे हैं। इससे मलेरिया, डेंगू फैलने का खतरा भी बना हुआ है। ऐसे में अधिकारी को इस प्लाट की गंदगी की शीघ्र से शीघ्र सफाई कराई जानी चाहिए।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डा.विवेकानंद गंगवार ने कहा कि कचहरी के सामने का प्लाट विवादित है, जिसके कारण उसकी बाउंड्री भी नहीं कराई जा रही है। सड़क पर जलभराव की समस्या दूर कराने के लिए जल निगम को अवगत कराया जाएगा। इसके साथ ही वहां पर गंदगी की समस्या को भी दूर कराई जाएगी।

कचहरी के सामने खाली प्लाट में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में आसपास के लोगों को गंदगी से बुरा हाल है। शीघ्र इसकी सफाई कराई जाए।

पंकज सैनी। प्लाट में गंदगी के साथ ही गंदा पानी सड़ रहा है। इसके कारण मच्छरों की भरमार है। ऐसे में मलेरिया, डेंगू फैलने का खतरा बना हुआ है। सफाई कराएं।

ओमवीर रावत। अधिकारी सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हैं, मगर कचहरी के सामने की गंदगी की सफाई तक नहीं कराई जाती। इससे बीमारी फैलने का खतरा बना है।

राजकुमार। सीवर लाइन का गंदा पानी सड़क पर भरा हुआ है। इसके कारण इधर से गुजरने में राहगीरों को काफी परेशानी होती है। शीघ्र समस्या दूर कराई जाए।

मुकेश कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.