Move to Jagran APP

मुस्लिम महिलाओं को भाए मोदी के फैसले, मनाया जश्न Rampur News

मोदी सरकार के फैसले मुस्लिम महिलाओं को खूब भा रहे हैं। पहली बार देखने को मिला जब हजारों मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को जश्न के रूप में मनाया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 09:45 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 09:45 AM (IST)
मुस्लिम महिलाओं को भाए मोदी के फैसले, मनाया जश्न Rampur News

मुस्लेमीन, रामपुर : मोदी सरकार के फैसले मुस्लिम महिलाओं को खूब भा रहे हैं। पहली बार देखने को मिला, जब हजारों मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को जश्न के रूप में मनाया। उनका कहना था कि सरकार ने हमें रोजगार के साथ ही सम्मान से जीने का मौका दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को भाजपा ने सेवा दिवस के रूप में मनाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी रहे। खास बात यह रही कि इसमें पुरुषों से ज्यादा महिलाएं थीं और वे भी मुस्लिम। इन्हें देखकर भाजपा नेता भी इस बदलाव से हैरत में पड़ गए। इससे पहले कभी इतनी बड़ी तादात में भाजपा के किसी भी कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाएं नहीं आईं थीं। इससे गदगद नकवी ने कहा कि यह मोदी सरकार की नीतियों का नतीजा है। सरकार ने सब का साथ सबका विकास की नीति अपनाई है।

loksabha election banner

साढ़े आठ लाख को दिया रोजगार

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले पांच सालों में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने साढ़े आठ लाख से ज्यादा नौजवानों को प्रशिक्षण देकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए हैं। इनमें बड़ी संख्या में युवतियां भी शामिल हैं। हमारी कोशिश होगी आने वाले पांच सालों में हम तीस लाख से ज्यादा नौजवानों को रोजगार से जोड़ सकें, हर समाज के नौजवानों को रोजगार, शिक्षा मिले। तीन करोड़ 18 लाख को स्कालरशिप दे चुके हैं। पांच साल में पांच करोड़ बच्चों को स्कालरशिप देंगे।

मोदी सरकार ने दिया रोजगार

मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए कई स्कीम चलाई हैं। इसमें ऐसी महिलाएं और युवतियां बड़ी संख्या में थीं, जो मोदी सरकार के अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की सीखो कमाओ और गरीब नवाज रोजगार कार्यक्रम के जरिये रोजगार से जुड़ गई हैं। शबनम और इरम भी इनमें शामिल थीं। इनका कहना था कि हमने सीखो कमाओ और गरीब नवाज योजना के तहत सिलाई कढ़ाई की ट्रेङ्क्षनग ली और आज इसके जरिये अपना परिवार चला रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.