Move to Jagran APP

संक्रमित 268 मरीज हुए स्वस्थ, 187 नए केस मिले

रामपुर जिले में कोरोना संक्रमण इस बार ज्यादा आक्रामक नहीं है। संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है उतनी तेजी से मरीज ठीक भी हो रहे हैं। गुरुवार को जिले में 187 नए मरीज मिले हैं जबकि 268 पुराने मरीज स्वस्थ होकर आइसोलेशन से बाहर आ गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:23 PM (IST)
संक्रमित 268 मरीज हुए स्वस्थ, 187 नए केस मिले
संक्रमित 268 मरीज हुए स्वस्थ, 187 नए केस मिले

रामपुर : जिले में कोरोना संक्रमण इस बार ज्यादा आक्रामक नहीं है। संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है, उतनी तेजी से मरीज ठीक भी हो रहे हैं। गुरुवार को जिले में 187 नए मरीज मिले हैं, जबकि 268 पुराने मरीज स्वस्थ होकर आइसोलेशन से बाहर आ गए हैं। इसके चलते सक्रिय मरीजों का आंकड़ा कम होने लगा है।

loksabha election banner

वर्तमान में 1,273 सक्रिय मरीज रह गए हैं। गुरुवार को मिली रिपोर्ट में 156 आरटीपीसीआर की जांच में पाजिटिव आए हैं, जबकि पांच एंटीजन और 26 प्राइवेट लैब की जांच रिपोर्ट में संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में पुलिस कर्मी, एलआइयू, त्रिवेणी चीनी मिल कर्मचारी, स्वास्थ्य कर्मी, बैंक कर्मी, पालिटेक्निक शाहबाद के कर्मचारी आदि शामिल हैं। जिले में 19 दिसंबर को कोरोना का पहला मरीज मिला था। इसके बाद से लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। ज्यादातर में मामूली लक्षण हैं। वे जल्द ही स्वस्थ हो रहे हैं। इसके चलते मरीजों को होम आइसोलेशन में ही रखने की अनुमति दी जा रही है। अब भी 1,112 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 28 सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में आइसोलेट हैं, जबकि एक टीएमयू मुरादाबाद में भर्ती है। जिला अस्पताल के एल-टू हास्पिटल में भी छह मरीज आइसोलेशन में रखे गए हैं। 85 मरीज गलत नाम पता बताने के चलते जानकारी में नहीं आ सके हैं। संक्रमण की चपेट में आ रहे चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी व कर्मचारी

रामपुर : जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट में सबसे ज्यादा चुनाव में लगे कर्मचारी, अधिकारी और पुलिस कर्मी आ रहे हैं। जिले में विधानसभा चुनाव के लिए 21 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी है और 14 फरवरी को मतदान होना है। ऐसे में सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस आदि चुनाव ड्यूटी कर रहे हैं। सबसे ज्यादा कोरोना की चपेट में भी यही आ रहे हैं। तीन दिन पहले सैदनगर चौकी में प्रभारी समेत आठ पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हुए। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल से लेकर एडीएम डा. वैभव शर्मा तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। जिलाधिकारी रविद्र कुमार मांदड़ ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन की पहली डोज लगाने पर जोर दिया जा रहा है। इसके अलावा चुनाव डयूटी करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के सावधानी के रूप में तीसरी डोज लगाई जा रही है। उन्होंने लोगों से संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने की भी अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.