Move to Jagran APP

उपभोक्ता अब व्हाट्सएप पर बुक करा सकेंगे रसोई गैस

भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन की ओर से अब नई पहल की गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 11:15 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 11:15 PM (IST)
उपभोक्ता अब व्हाट्सएप पर बुक करा सकेंगे रसोई गैस
उपभोक्ता अब व्हाट्सएप पर बुक करा सकेंगे रसोई गैस

रामपुर, जेएनएन। भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन की ओर से अब नई पहल की गई है। कारपोरेशन द्वारा अब घर बैठे रसोई गैस बुकिग की सुविधा व्हाट्सएप पर उपलब्ध कराई गई है। कंपनी ने इस के लिए व्हाट्सएप नंबर 1800224344 जारी किया है। इसपर संदेश भेजने पर सिलिडर आप के घर तक पहुंचा दिया जाएगा। यह सुविधा मंगलवार से लागू कर दी गई है।

loksabha election banner

भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन ने लॉकडाउन में सबसे पहले अपने सभी बॉटलिग प्लांट्स पर गैस सिलिडर्स को फोर लेयर सैनिटाइज कराने का सिस्टम लागू किया था। इसके बाद अब कंपनी ने घर बैठे व्हाट्सएप पर रसोई गैस बुकिग की सुविधा उपलब्ध कराई है। उपभोक्ता इसके लिए भुगतान भी ऑनलाइन कर सकेंगे। अब तक ऑनलाइन या फोन से ही गैस की बुकिग हो रही थी। इस प्रक्रिया में उपभोक्ताओं को कुछ समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा था। कई बार उपभोक्ताओं को फोन के लगातार व्यस्त रहने की शिकायत रहती थी। भारत पेट्रोलियम के सेल्स ऑफिसर रजनीश कुमार ने बताया कि अब ग्राहक केवल अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 1800224344 पर केवल 'एचआई' लिखकर भेजेंगे। उसे भेजते ही एक मैसेज आएगा। जिसके बाद उपभोक्ता को बुकिग के लिए बुक टाइप कर के भेजना होगा। ऐसा करते ही गैस बुक हो जाएगी। यदि उपभोक्ता ऑनलाइन भुगतान करना चाहते हैं तो इसके लिए उनके फोन पर एक लिक भी आएगा। जिस के माध्यम से वे भुगतान कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.