Move to Jagran APP

बकरीद आज, जिले भर में रहेंगे कड़े सुरक्षा प्रबंध

अल्लाह का प्यारी है कुर्बानी मीठी ईद की तरह ही इस बार पूरे जिले में सादगी से मनाई जाएगी बकरीद रखा जाएगा शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान नहीं होगी सामूहिक नमाज भी त्योहार के चलते देर शाम तक बाजारों में रही खरीदारी करने वालों की भीड़

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 06:05 AM (IST)
बकरीद आज, जिले भर में रहेंगे कड़े सुरक्षा प्रबंध

जागरण संवाददाता, रामपुर : जिले में शनिवार को बकरीद मनाई जाएगी। त्योहार पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं, जो पुलिस के साथ अपने-अपने क्षेत्रों में दिन भर भ्रमण करेंगे। उधर, त्योहार को लेकर शाम तक बाजारों में खरीदारी करने वालों की भीड़ रही। शनिवार को बकरीद होगी। इस पर तीन दिन कुर्बानी दी जाती है। इसे लेकर जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों को साफ-सफाई के निर्देश दिए हैं। लोगों को कोविड 19 के खतरे का हवाला देते हुए घरों पर ही नमाज अदा करने की अपील की है। मस्जिदों में भी कोविड नियमों का पालन करते हुए एक बार में सिर्फ पांच लोगों से ही नमाज अदा करने को कहा गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि त्योहार पर शांति और सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक शगुर गौतम ने भी सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में गश्त करने के निर्देश दिए हैं। सीओ को भी क्षेत्र में भ्रमणशील रहने को कहा है। उधर, ईद से एक दिन पहले शुक्रवार को देर शाम तक बाजारों में खरीदारी करने वालों की भीड़ रही।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.