Move to Jagran APP

अब आजम खां की संपत्ति की हो सकती है कुर्की, हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने जारी किए कुर्की नोटिस Rampur News

अदालत में हाजिर न होने पर कोर्ट ने सपा नेता सांसद आजम खां उनकी पत्नी विधायक डॉक्टर तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी कर दिए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 03:05 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 05:45 PM (IST)
अब आजम खां की संपत्ति की हो सकती है कुर्की, हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने जारी किए कुर्की नोटिस Rampur News
अब आजम खां की संपत्ति की हो सकती है कुर्की, हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने जारी किए कुर्की नोटिस Rampur News

रामपुर, जेएनएन। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी अदालत में हाजिर न होने पर कोर्ट ने सपा नेता सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक डॉक्टर तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

अपर जिला जज छह की अदालत में मुकदमा है विचाराधीन

अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के आरोप में इन तीनों के खिलाफ अपर जिला जज छह की अदालत में मुकदमा विचाराधीन है। इस मामले में अदालत ने पहले दो बार गैर जमानती वारंट भी जारी किए। इसके बाद भी ये लोग अदालत में हाजिर नहीं हुए। बुधवार को अदालत ने मामले की सुनवाई की।

अब धारा 82 के तहत नोटिस जारी होगा, जो इनके घर पर चस्पा होगा

मुकदमा दर्ज कराने वाले भाजपा नेता आकाश सक्सेना कोर्ट में पेश हुए। अभियोजन पक्ष की ओर से तीनों आरोपितों के कुर्की वारंट जारी किए जाने का आग्रह किया। इस पर अदालत ने तीनों के कुर्की के लिए नोटिस जारी करने के आदेश दिए। अब धारा 82 के तहत नोटिस जारी होगा, जो इनके घर पर चस्पा होगा, जिसमें चेतावनी दी जाएगी कि अगर वे कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो उनकी कुर्की कर ली जाएगी। इस मुकदमे अगली तारीख 24 जनवरी लगी है।

बेटे अब्दुल्ला की विधायकी रद होने से बढ़ रही हैं आजम की मुश्किलें

सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला की विधायकी रद होने से उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। दरअसल, दो जन्म प्रमाण पत्र होने के मामले में अब्दुल्ला के साथ ही आजम और उनकी विधायक पत्नी तजीन फात्मा के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है, जिसका मुकदमा अदालत में विचाराधीन है।

जन्मतिथि सही ठहराने के चक्कर में दो पासपोर्ट और दो पैन कार्ड बनवाए

अब्दुल्ला ने जन्मतिथि सही ठहराने के चक्कर में दो पासपोर्ट और दो पैन कार्ड भी बनवाए। इन दोनों मामले में भी अब्दुल्ला के खिलाफ थानों में मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इस तरह इन मुकदमों पर हाईकोर्ट के फैसले का भी असर पड़ सकता है, क्योंकि हाईकोर्ट अब्दुल्ला की उम्र के विवाद को सही ठहरा चुका है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.