Move to Jagran APP

आजम खां ने कहा, अल्लाह के खौफ से पीएम मोदी की बोलती बंद

पूर्वाग्रह से ग्रसित आजम खां हर बात में मीन मेख निकालते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल नई दिल्ली में अजान के समय भाजपा मुख्यालय में भाषण रोक देने पर आजम खां ने तंज कसा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 04 Mar 2018 03:58 PM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2018 04:15 PM (IST)
आजम खां ने कहा, अल्लाह के खौफ से पीएम मोदी की बोलती बंद
आजम खां ने कहा, अल्लाह के खौफ से पीएम मोदी की बोलती बंद

रामपुर (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता के रूप में विख्यात आजम खां अभी भी पूर्वाग्रह से ग्रसित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तो वह अक्सर ही निशाना साधते रहते हैं। सूबे में अखिलेश यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां ने कल नई दिल्ली में अजान के समय पीएम नरेंद्र मोदी के कुछ देर तक चुप रहने को लेकर बेहद ही बचकाना बयान दिया है।

loksabha election banner

पूर्वाग्रह से ग्रसित आजम खां हर बात में मीन मेख निकालते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल नई दिल्ली में अजान के समय भाजपा मुख्यालय में भाषण रोक देने पर आजम खां ने तंज कसा है। आजम खां ने रामपुर में कहा कि पीएम मोदी का अजान के समय भाषण रोकना को तुष्टीकरण नहीं, उनके अंदर तो अल्लाह का खौफ है। इसी कारण अजान के समय उनकी बोलती बंद हो गई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने भाषण में जो भी बातें यहां की हैं, उनमें बहुत सी बातें ऐसी हैं जो किसी भी इस्लामिक स्टेट में हो सकती थीं। इस कारण उनके अंदर अल्लाह का भय हो गया है। अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धुर विरोधी माने जाने वाले आजम खान ने एक बार फिर पीएम मोदी को घेरा। आजम ने अजान के वक्त पीएम मोदी द्वारा अपने भाषण को रोकने की वजह अल्लाह का खौफ बताया।

आजम खां ने कहा कि एक वक्त था मोदी जी ने टोपी पहनने से मना कर दिया था। उन्हीं नरेंद्र मोदी ने अजान की आवाज सुनी और उनके दिल में खुदा का ऐसा खौफ पैदा हुआ कि उन्होंने भाषण रोक दिया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कुरान में कितनी बार लिखा है कि इल्म हासिल करो यानी पढ़ाई करो। प्रधानमंत्री ने हाल ही में नंबर बताते हुए कहा था कि कुरान में इतनी बार कहा गया है कि पढ़ो। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि मैं मुसलमानों के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में साइंस देखना चाहता हूं. यही बात तो सर सैय्यद ने कहा थी. फर्क सिर्फ इतना है कि सर सैय्यद की दाढ़ी बड़ी थी और प्रधानमंत्री की छोटी है। अब तो पीएम नरेंद्र मोदी को भी खुदा से भय होने लगा है।

आजम खां ने नोटबंदी व गोश्तबंदी को को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सारा देश जानता है कि मुसलमानों के पास कितना पैसा है। देश में जिन लोगों के पास नोटों का बड़ा जखीरा था उसे मोदी जी ने छीन लिया है, यह तो एक इस्लामिक स्टेप है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुसलमान को गला-सड़ा ना जाने किस-किस जानवर का गोश्त खिला दिया जाता था, लेकिन अब मोदीजी की सख्ती से मुसलमानों ने गोश्त खाना तकरीबन छोड़ दिया है।

आजम खां ने भाजपा की त्रिपुरा में जीत पर तंज कसते हुए कहा कि यह बहुत छोटी स्टेट है। वहां पर तो 30 वर्ष से ज्यादा कांग्रेस पार्टी का राज था। उनकी अपनी नीतियां है जो किसी ऐसे देश मे संभव नहीं है। जहां धर्म वाले लोग रहते हैं, उसका फायदा भाजपा को पहुंचा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हुए दो चुनावों के बराबर ही त्रिपुरा में वोट मिले है। कुल वोट का मात्र पच्चीस प्रतिशत वोट मिला है।

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कल पीएम नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में जीत का जश्न मनाने पार्टी कार्यालय पहुंचे थे। पीएम जैसे ही भाषण देने के लिए मंच पर आए तभी पास की मस्जिद से अजान शुरू हो गई। इस पर पीएम ने कहा कि अजान का वक्त है, दो मिनट रुकें। इसके बाद वह करीब दो मिनट तक शांत खड़े रहे।

इस दौरान पीएम मोदी ने वहां पहुंचे लोगों से त्रिपुरा व वाम दल शासित प्रदेशों में राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं की याद में मौन रखने को कहा। पीएम ने कहा अनेक कार्यकर्ताओं ने अपनी कुर्बानी दी है। विचारधारा के कारण ही हमारे निर्दोष कार्यकर्ता मारे गए हैं। अत्यंत गरीब और अनपढ़ लोगों ने अपने वोटों से जवाब दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.