Move to Jagran APP

पालिका बोर्ड बैठक में हाउस टैक्स वसूलने का प्रस्ताव मंजूर

नगर में 44 हजार घर बिना दाखिल खारिज के हैं जिसकी प्रक्रिया पूरी करने के बाद टैक्स वसूलने पर विचार किया जा रहा है। इससे नगर पालिका की आय बढ़ेगी और लोगों के जमीन संबंधी मामले भी निस्तारित हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 01:07 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 01:07 AM (IST)
पालिका बोर्ड बैठक में हाउस टैक्स वसूलने का प्रस्ताव मंजूर
पालिका बोर्ड बैठक में हाउस टैक्स वसूलने का प्रस्ताव मंजूर

रामपुर, जेएनएन: टांडा नगर पालिका बोर्ड की बैठक में ईओ के गैरहाजिर रहने पर सभासदों ने हंगामा किया। इस दौरान चौराहे पर बने शापिग माल में गरीबों के लिए सस्ते खाने की व्यवस्था करने सहित कई बिदुओं पर सहमति बनी।

loksabha election banner

बैठक दोपहर में प्रारंभ हुई। इस दौरान अधिशासी अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर सभासदों ने नाराजगी जताई। इसको लेकर उन्होंने देर तक हंगामा किया। तसलीम, जलीस अहमद आदि ने इस स्थिति में बैठक को स्थगित करने की बात कही। इसके अलावा सभागार के बजाय अध्यक्ष के कार्यालय में बैठक करने पर भी उन्होंने रोष प्रकट किया। सबका कहना था कि जगह कम होने के कारण सभासदों को परेशानी होती है। इस पर पालिकाध्यक्ष मेहनाज जहां ने बताया कि अभी सभागार में पर्याप्त फर्नीचर नहीं है। इस पर सभासदों ने फर्नीचर लेकर उसका नवीनीकरण कराने का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही मुख्य चौराहे पर बने शापिग माल के ऊपरी तल पर गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था के लिए कैंटीन खोलने का प्रस्ताव भी पास किया गया, जहां गरीब लोगों को बहुत कम दर पर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए मुख्य मार्ग के दोनों ओर लगे बिजली के पोल हटवा कर उन्हें बीच में लगवाने का प्रस्ताव पास किया गया। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि नगर में 44 हजार घर बिना दाखिल खारिज के हैं, जिसकी प्रक्रिया पूरी करने के बाद टैक्स वसूलने पर विचार किया जा रहा है। इससे नगर पालिका की आय बढ़ेगी और लोगों के जमीन संबंधी मामले भी निस्तारित हो जाएंगे। इस पर सभी की सहमति बनने के बाद पास कर दिया गया। सभासदों ने राशन की सूची से तमाम लोगों के नाम कटने पर पूर्ति अधिकारी के विरुद्ध निदा प्रस्ताव पास करने की मांग की। इस पर पालिकाध्यक्ष ने जल्द ही जिलाधिकारी से मिलकर वार्ता करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.