Move to Jagran APP

एडीएम ने बच्चों को दिए कोरोना से बचाव के टिप्स

एडीएम ने बचों को दिए कोरोना से बचाव के टिप्स

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 11:06 PM (IST)
एडीएम ने बच्चों को दिए कोरोना से बचाव के टिप्स
एडीएम ने बच्चों को दिए कोरोना से बचाव के टिप्स

जागरण संवाददाता, रामपुर : अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए बताई गई सावधनियों का हर हाल में पालन करें। सावधानी बरत कर ही हम इससे सुरक्षित रह सकते हैं। वह वह सैदनगर ब्लॉक के मॉडल स्कूल हजरतपुर के निरीक्षण के दौरान बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने बच्चों को गुझियों का वितरण कर होली की शुभकामनाएं भी दीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इस का खौफ आजकल सब के मन में है। यह एक संक्रामक रोग है जो छूने से व संक्रमण से फैलता है। अत: इससे बचने के लिए हमें कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है। चिकित्सकों द्वारा बताई जा रही इन सावधानियों को अपना कर हम इस रोग की चपेट में आने से बच सकते हैं। अपनी स्वच्छता पर विशेष रूप से ध्यान दें।

कहा कि छींकते और खांसते समय मुंह पर रूमाल या टिश्यू पेपर अवश्य रखें। दिन में कई बार हाथों को धोते रहें। जरा सा भी असहज महसूस होने पर चिकित्सक से परामर्श करना न भूलें। फ्लू जैसे लक्षण महसूस होने पर मास्क लगाएं। सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें। इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। आगे कहा कि अभिवादन के लिए हाथ मिलाने से बचें। जुकाम व खांसी वाले व्यक्ति से बात करते समय उससे दो मीटर की दूरी बनाए रखें। अधिक जुकाम व बुखार की स्थिति में चिकित्सक को अवश्य दिखाएं।

इस बात को अपने घरों में जाकर माता-पिता व भाई-बहन को भी अवश्य बताएं। उन्हें समझाएं ताकि समाज में जागरूकता फैल सके और हम कुछ सावधानियां बरतकर इस संक्रमण से बच सकें। इस अवसर पर मुजाहिद खान, नसरीन बी, संगीता यादव, रजिया बी, चिरंजीव कुमार आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.