Move to Jagran APP

युवती की दूसरी जगह शादी पर किया था एसिड अटैक, आरोपित गिरफ्तार

रामपुर युवती पर एसिड अटैक के मामले में अजीमनगर थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:49 PM (IST)
युवती की दूसरी जगह शादी पर किया था एसिड अटैक, आरोपित गिरफ्तार
युवती की दूसरी जगह शादी पर किया था एसिड अटैक, आरोपित गिरफ्तार

रामपुर : युवती पर एसिड अटैक के मामले में अजीमनगर थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित युवती से प्यार करता था। युवती की शादी दूसरी जगह होने पर युवक ने उसके मुंह पर एसिड फेंक दिया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि युवक ने तेजाब के बजाय कोई और केमिकल फेंकने की बात बताई है। एसिड अटैक की घटना दीपावली की शाम अजीमनगर थाना क्षेत्र में हुई थी। घटना के अगले दिन पुलिस ने युवती के भाई की ओर से घटना की रिपोर्ट दर्ज की थी। रिपोर्ट के मुताबिक युवती के गांव के ही तफसील ने अपने दो साथियों की मदद से घटना को अंजाम दिया था। घटना के समय युवती गांव में ही अपनी मौसी के यहां से घर आ रही थी। रास्ते में आरोपित युवक मिल गया। वह बाइक पर था और उसके दो साथ दो अन्य युवक भी थे। आरोपित ने युवती का हाथ पकड़कर खींचा। युवती ने शोर मचा दिया। उसकी आवाज सुनकर भाई घर से बाहर निकल आया। इस पर आरोपित युवती पर तेजाब फेंककर भाग गया था। पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश में जुट गई। युवक घटना के बाद दिल्ली फरार हो गया था। पुलिस की एक टीम उसकी तलाश में दिल्ली भी गई थी। बुधवार को पुलिस को आरोपित के रामपुर आने की सूचना मिली थी। इस पर खौद चौकी प्रभारी श्रीओम शुक्ला ने उसे खौद चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। अजीमनगर थाना प्रभारी रविद्र कुमार ने बताया कि युवक ने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। वह युवती से प्रेम करता था। युवती की शादी दूसरी जगह होने पर वह उसे भगाकर ले जाना चाहता था। युवती के मना करने पर उसने साथ लाया केमिकल उसके मुंह पर फेंक दिया था। केमिकल की कुछ छींटे युवक के ऊपर पर भी आईं थीं। केमिकल कौन सा है? इसके बारे में युवक को जानकारी नहीं है। मौके से मिले केमिकल के नमूने को जांच के लिए फारेंसिक लैब भेजा है। रिपोर्ट आने पर केमिकल का नाम पता चल सकेगा। आरोपित को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है। युवती के बुलाने पर आया था युवक

loksabha election banner

अजीमनगर थाना प्रभारी ने बताया कि युवक और युवती के बीच में काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक अंसारी है, जबकि युवती शेख बिरादरी की है। बिरादरी अलग होने के चलते युवती के स्वजन इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने युवती का रिश्ता गंज थाना क्षेत्र के एक गांव में तय कर दिया था। दो माह बाद शादी होनी है। युवक उस पर शादी का दबाव बना रहा था। युवती ने घटना की शाम उसे मिलने के लिए बुलाया था। वह शादी से पहले युवक के साथ रिश्ता खत्म करना चाहती थी। लेकिन, युवक उसे अपने साथ चलने की जिद करने लगा। वह युवती को भगाकर ले जाना चाहता था। युवती के मना करने पर उसने साथ लाया केमिकल उसके ऊपर फेंक दिया था। युवती से मिलने आने से पहले उसने अपना एक मोबाइल दिल्ली में ही छोड़ दिया था। यही वजह थी कि काल रिकार्ड खंगालने पर घटना के दिन उसकी लोकेशन दिल्ली आ रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.