Move to Jagran APP

रामपुर में दोस्त की हत्या करने का आरोपित मुठभेड़ में घायल, छात्र का शव बरामद Rampur News

मृतक पवन का फाइल फोटो

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 11:34 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 11:50 AM (IST)
रामपुर में दोस्त की हत्या करने का आरोपित मुठभेड़ में घायल, छात्र का शव बरामद Rampur News
रामपुर में दोस्त की हत्या करने का आरोपित मुठभेड़ में घायल, छात्र का शव बरामद Rampur News

रामपुर : मिलक में हुई मुठभेड़ में पुलिस की गोली से दोस्त की हत्या करने का आरोपित युवक घायल हो गया। उसकी निशानदेही पर पांच दिन से लापता चल रहे दोस्त का शव तालाब से बरामद कर लिया। मिलक क्षेत्र के रामनगर गांव निवासी भगवत शरण गंगवार का इकलौता बेटा पवन कुमार (16) नगर के श्री जानकी इंटर कॉलेज में कक्षा 12 में पढ़ता था। भगवतशरण अपने पुत्र व पत्नी मीरा देवी के साथ नगर के मोहल्ला साहू जी नगर में अपने मकान में रहते थे। भगवतशरण के मकान में जिला बरेली के थाना मीरगंज के जौनियर गांव निवासी विनय शर्मा किराए पर रहता था। पवन और विनय शर्मा में घनिष्ठ मित्रता थी। पवन उसके साथ शुक्रवार को घर से निकला था। देर शाम को विनय तो वापस आ गया लेकिन, पवन को नहीं लौटा। परिजनों ने विनय से उसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि पवन बिलासपुर किसी से मिलने के लिए गया है। उसी रात पौने नौ बजे भगवत शरण के मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने उनसे कहा कि उनके पुत्र का अपहरण कर लिया गया है। फिरौती के रूप में 15 लाख रुपये दे दो, नहीं तो पुत्र को जान से मार देंगे। इतना सुनते ही भगवत शरण गंगवार के होश उड़ गए। आनन-फानन में वह कोतवाली पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी। इसके बाद विनय शर्मा रात में कमरे से फरार हो गया। अगले दिन शनिवार को सुबह साढ़े सात बजे अपहरणकर्ताओं का दोबारा फोन आया, जिसमें उन्होंने कहा कि तुमने पुलिस को बता कर अच्छा नहीं किया। अब भी समय से पैसे दे दो तो तुम्हारे पुत्र को जिंदा छोड़ देंगे। पुलिस ने भगवतशरण की तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ करनी शुरू कर दी।

loksabha election banner

कड़ाई से पूछताछ करने पर युवक ने उगला सच

एएसपी अरुण कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि मिलक पटवाई मार्ग पर रात एक बजे पुलिस टीम गश्त कर रही थी। मार्ग किनारे खड़ा एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस ने जब युवक का पीछा करने का प्रयास किया तो आरोपित ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में युवक के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने जब उससे पूछा तो वह गुमराह करने का प्रयास करने लगा। कड़ाई से पूछताछ करने पर युवक ने बताया कि उसका नाम विनय शर्मा है और वह भगवतशरण के मकान में किराए पर रहता था। उसने शुक्रवार की रात भगवतशरण के पुत्र पवन की हत्या कर उसका शव तालाब में फेंक दिया था। पवन के शव को कुत्तों ने खाया कि नहीं यह देखने के लिए वह आया था।

पिता की ने शव की शिनाख्त

पुलिस आरोपित की निशानदेही पर तालाब पर पहुंची। मार्ग के समीप एक तालाब में युवक का शव पड़ा हुआ था जिसे बाहर निकलवाया गया। मृतक के पिता ने शव की शिनाख्त अपने पुत्र पवन कुमार के रूप में की। घायल विनय शर्मा को सीएससी लाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अस्पताल में उसका उपचार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.