Move to Jagran APP

डालमिया अस्पताल में 90 वरिष्ठजनों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

रामपुर कोरोना से बचाव के लिए वरिष्ठजनों में वैक्सीनेशन के लिए उत्साह नजर आ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 12:09 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 12:09 AM (IST)
डालमिया अस्पताल में 90 वरिष्ठजनों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
डालमिया अस्पताल में 90 वरिष्ठजनों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

रामपुर : कोरोना से बचाव के लिए वरिष्ठजनों में वैक्सीनेशन के लिए उत्साह नजर आ रहा है। वे निजी अस्पताल में शुल्क देकर भी वैक्सीन लगवाने से गुरेज नहीं कर रहे। यही वजह रही कि केडी डालमिया नेत्र चिकित्सालय में तीसरे दिन 90 वरिष्ठजनों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई। यहां अब तक 190 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं।

loksabha election banner

जिले में कोरोना वैक्सीनेश 16 जनवरी से चल रहा है। पहले चरण में 6900 हेल्थ वर्कर को टीके लगाए गए। हेल्थ वर्कर को दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। दूसरे चरण में करीब नौ हजार फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाया गया। हालांकि अभी इन्हें दूसरी डोज लगाई जा रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने तीसरे चरण के लिए चिन्हित आमजनों का टीकाकरण शुरू कर दिया है। इसे सरकारी अस्पतालों में निश्शुल्क लगाया जा रहा है, जबकि निजी अस्पताल में लगवाने पर 250 रुपये शुल्क तय है। जिले में अभी तक मात्र एक ही निजी अस्पताल में यह सुविधा है। डालमिया अस्पताल में पहली मार्च से वैक्सीनेशन किया रहा है। पहले दिन यहां 50 लोगों ने टीका लगवाया। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी टीका लगवाने पहुंचे। दूसरे दिन भी 50 लोगों को टीका लगाया गया। बुधवार को तो यहां वरिष्ठजनों की भीड़ लग गई। टीका लगवाने को लेकर वरिष्ठजनों में उत्साह है। वे यहां आकर पंजीकरण करा रहे हैं और टीका लगवा रहे हैं। सिविल लाइंस क्षेत्र से आए दंपती वीके जैन और डा. रमा जैन ने बताया कि टीका लगवाने के बाद उन्हें कोई समस्या नहीं हुई। सरकार ने वैक्सीन भरोसेमंद बनाई है और इसका शुल्क भी बहुत कम रखा है।

डालमिया अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डा. के लाल ने बताया कि बुधवार को 90 लोगों को टीका लगाया गया। तीन दिन में यहां 190 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। गुरुवार को अवकाश है। अब शुक्रवार को टीका लगाया जाएगा। आज सभी सीएचसी और पीएचसी पर लगेगा टीका

कोरोना से बचाव के लिए गुरुवार को ग्रामीण इलाकों के सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) और पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों) पर टीकाकरण किया जाएगा। यहां वरिष्ठजनों के अलावा फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरी डोज लगाई जाएगी। करीब 1700 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए बुधवार को किला स्थित कोल्ड चेन सेंटर से वैक्सीन टीकाकरण वाले अस्पतालों पर पहुंचा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.