Move to Jagran APP

समाधान दिवस में 31 शिकायतें, चार का मौके पर ही कर दिया निस्तारण

रामपुर जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम की मौजूदगी में तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 31 शिकायतें आईं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 11:53 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 11:53 PM (IST)
समाधान दिवस में 31 शिकायतें, चार का मौके पर ही कर दिया निस्तारण
समाधान दिवस में 31 शिकायतें, चार का मौके पर ही कर दिया निस्तारण

रामपुर : जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम की मौजूदगी में तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 31 शिकायतें आईं। इनमें चार का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी ने बाकी शिकायतों को संबंधित विभागों को भेज दिया। अधिकारियों को निर्देश दिए कि समाधान दिवस की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ढिलाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को जिले की सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम की अध्यक्षता में तहसील सदर में हुए संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान राजस्व, विद्युत, खाद एवं रसद सहित विभिन्न विभागों के 31 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिनमें चार शिकायतों का डीएम ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर भेजकर निस्तारण करा दिया। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रवीण वर्मा, जिला विकास अधिकारी कमलेश सचान सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। अधिकारियों ने सुनीं फरियादियों की शिकायतें

loksabha election banner

बिलासपुर : संपूर्ण समाधान दिवस में छह शिकायतें आईं जिनमें से दो शिकायतों का अधिकारियों ने मौके पर निस्तारण कर दिया। मंगलवार को तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी डा. राजेश कुमार की अध्यक्षता में हुए संपूर्ण समाधान दिवस में कुल छह शिकायतें आईं जिनमें से दो शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया। जबकि शेष शिकायतों को निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को भेज दिया।

वहीं ठंड के चलते फरियादी भी कम ही पहुंचे। इस मौके पर तहसीलदार रणविजय सिंह, नायब तहसीलदार अमरपाल सिंह, खंड विकास अधिकारी रिजवान हुसैन, प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार यादव, अधिशासी अधिकारी केमरी देवेश कुमार, मंडी सचिव उदयवीर सिंह, उपखंड अधिकारी संजय सिंह, खंड शिक्षाधिकारी विजय कुमार आदि मौजूद रहे।

टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस में 22 शिकायती पत्र आए। जिसमें एक का मौके पर निस्तारण हुआ।

मंगलवार को एसडीएम अभय कुमार पाण्डे की अध्यक्षता में हुए समाधान दिवस 22 शिकायतें आईं। दर्शनपुर के महावीर सिंह ने ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत की। बिचपुरी निवासी शंकर सिंह ने चक मार्ग खुलवाने की मांग की है। शहपुरा के असगर अली व गांव पर्वतपुर निवासी धर्मपाल सिंह ने भी चकरोड खुलवाने की मांग की। इसी प्रकार गांव सेंटाखेड़ा निवासी महिला जमीला बेगम ने अवैध कब्जा हटाने की मांग की है। इस तरह कुल 22 शिकायती पत्र आए। जिनमें मौके पर सिर्फ एक का निस्तारण हुआ। ज्यादातर शिकायतें राजस्व से संबंधित थी।

स्वार में संपूर्ण समाधान दिवस में 28 शिकायतें प्राप्त हुईं। एसडीएम ने समयावधि के अंदर निपटाने के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया।

मंगलवार को तहसील के सभागार में एसडीएम यमुनाधर चौहान व सीओ धर्मसिंह मार्छाल की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें बिजली, राजस्व, विकास, पुलिस, पूर्ति विभाग आदि से संबंधित 28 शिकायतें प्राप्त हुईं। एसडीएम ने प्राप्त शिकायतों को समयावधि के अंदर निपटाने के लिए विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को सौंप दिया। कहा समाधान दिवस में आईं शिकायतों को अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। इस दौरान तहसीलदार नरेन्द्र सिंह, चिकित्सा प्रभारी डां इंदुकांत वर्मा, वन रेंजर माजिद इब्राहिम, एडीओ वेद प्रकाश शर्मा, सीडीपीओ जितेन्द्र जसवाल, एसडीओ अमर पाल सिंह समेत कानूनगो व लेखपाल मौजूद रहे।

शाहबाद में संपूर्ण समाधान दिवस मंगलवार को उपजिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुआ। इसमें कुल 29 शिकायतें आईं, जिनमें छह शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। बाकी संबंधित विभागों को सौंप दी गई। इस मौके पर तहसीलदार महेंद्र बहादुर सिंह, नायब तहसीलदार हर्ष कुमार, गन्ना सचिव मतिराज, कोतवाल शिवचरन सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसडीओ बिजली आदित्य प्रकाश, सीडीपीओ ओपी विमल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.