Move to Jagran APP

एटीएम का सीवीवी नंबर पूछा और खाते से उड़ा लिए 1: 60 लाख

एटीएम का सीवीवी नंबर पूछा और खाते से उड़ा लिए 1 60 लाख एटीएम का सीवीवी नंबर पूछा और खाते से उड़ा लिए 1 60 लाख

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 10:56 PM (IST)
एटीएम का सीवीवी नंबर पूछा और खाते से उड़ा लिए 1: 60 लाख
एटीएम का सीवीवी नंबर पूछा और खाते से उड़ा लिए 1: 60 लाख

केमरी : एक व्यक्ति के एटीएम में दस हजार रुपये फंसने की शिकायत पर उसके खाते से एक लाख 60 हजार रुपये निकल गए। बाद में उसके मोबाइल पर मैसेज के जरिये जानकारी होने पर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। खाताधारक ने पुलिस को तहरीर दी है।

loksabha election banner

गांव सिमरिया निवासी मुकर्रम खां का पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। उसने 22 जुलाई को नगर स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से दस हजार रुपये निकालने गया था। इस दौरान अचानक लाइट चली गई, जिसकी वजह से उसके दस हजार रुपये एटीएम में ही फंसने के साथ ही उसके मोबाइल पर दस हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। खाताधारक को एटीएम से नकदी प्राप्त नहीं हो सकी। वह घबरा गया और सीधे पंजाब नेशनल बैंक पहुंचा। उसने मामले से शाखा प्रबंधक को अवगत कराया। मैनेजर ने उसे बताया कि 24 घंटे या फिर सात दिन के अंदर आपके रुपये वापस खाते में आ जाएंगे। 27 जुलाई की शाम पांच बजे उसके पास मोबाइल पर फोन आया और खाते में रकम फंसने की जानकारी देकर एटीएम कार्ड का सीवीवी नंबर मांगा। उसने नंबर बताया कि उसके खाते से 20-20 हजार करके आठ बार कुल एक लाख 60 हजार रुपये निकाल लिए। कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर जैसे ही मैसेज आया कि उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके पश्चात उसने दोबारा बैंक पहुंचकर मामले से शाखा प्रबंधक को अवगत कराया। मैनेजर ने उसे यह कहकर टाल दिया कि तुमने ही किसी गलत व्यक्ति को एकाउंट के बारे में जानकारी दी है। उसने तुम्हारे खाते से धनराशि निकाल ली है। इसमें बैंक का कोई दोष नहीं है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार का कहना है कि इस संबंध में कोई पत्र नहीं आया है। कहा कि हमारे क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घटित नहीं हुई है। अगर कोई व्यक्ति आता है, तो उसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.