Move to Jagran APP

बरसात से पूर्व नालों की सफाई निपटाने को बनेंगे 15 गैंग

अब तक पांच गैंगों के द्वारा कराई जा रही थी नालों की सफाई

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 11:37 PM (IST)
बरसात से पूर्व नालों की सफाई निपटाने को बनेंगे 15 गैंग
बरसात से पूर्व नालों की सफाई निपटाने को बनेंगे 15 गैंग

जागरण संवाददाता, रामपुर : नगर पालिका की ओर से पिछले कुछ समय से शहर में जगह-जगह नाले-नालियों की सफाई का कार्य कराया जा रहा है। सफाई कार्य ठीक से कराने के लिए दुकानों, घरों के आगे नालों पर से अतिक्रमण भी हटवाया जा रहा है। इसके बावजूद शनिवार की सुबह एक घंटे पड़ी बारिश ने अब तक की गई नालों की सफाई कार्य की पोल खोलकर रख दी।

loksabha election banner

शहर के सभी नाले एक दिन पहले शनिवार की सुबह हुई बारिश में उफन गए। नाले, नालियों के पानी से सड़क पर जलभराव हो गया, जिससे राहगीरों को निकलने में काफी परेशानी हुई। इसके अलावा शहर की कई कालोनियों में नीचे स्थानों पर बने घरों, दुकानों में जलभराव हो गया था। लोगों का कहना है कि बरसात का मौसम करीब है। अगर यही हाल रहा तो काफी दिक्कत होगी। इसलिए बरसात से पूर्व नगर पालिका को सभी नाले-नालियों की तलीझाड़ सफाई का कार्य पूरा करा लेना चाहिए, जिससे लोगों को बरसात में जलभराव की समस्या से न जूझना पड़े।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने बताया कि नगर पालिका ने नालों की सफाई के लिए इस बार टेंडर नहीं निकाला हैं। अपने संसाधनों के द्वारा नालों की सफाई का कार्य टेल टू हेड कराया जा रहा है, जिसका लगभग 50 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। अजीतपुर में बने नाले की ओर से सफाई की जा रही है। इसी तरह शहर में कई अन्य स्थानों पर सफाई का कार्य कराया जा रहा है। नालों की सफाई के कार्य में बाधक बने अतिक्रमण को भी हटवाया जा रहा है, जिससे सफाई ठीक से की जा सके। शनिवार को तेज बारिश के कारण शहर में कई स्थानों पर जलभराव की समस्या आई थी। इसका कारण है कि पहली बारिश में सड़क आदि का कचरा बहकर नालों में फंस जाता है, जिससे नाले चौक हो जाते हैं। इसके अलावा अभी नालों की सफाई का कार्य भी पूरा नहीं हो सका है। नालों की सफाई के लिए टीम गठित कर पांच गैंग बनाए गए थे, जो नालों की सफाई कार्य में जुटे हैं। शहर में जलभराव की स्थिति को देखते हुए बारिश से पहले नालों की सफाई कार्य को पूरा कराने के लिए अब 15 गैंग बनाए जाएंगे। जिससे सफाई कार्य शीघ्र निपट सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.