Move to Jagran APP

मातहतों के डगमगाए पैर तो बोले एसपी- परेड में हो या मेले में

थाने का वार्षिक निरीक्षण करते वक्त कप्तान ने सिपाहियों की करा दी परेड

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 12:30 AM (IST)
मातहतों के डगमगाए पैर तो बोले एसपी- परेड में हो या मेले में
मातहतों के डगमगाए पैर तो बोले एसपी- परेड में हो या मेले में

रायबरेली : पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को बछरावां थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। सैल्यूट में ही गड़बड़ी मिलने पर एसपी ने सिपाहियों की परेड करा दी। उसमें भी मातहतों के पैर डगमगा गए, इस पर कप्तान बोले कि परेड में हो या फिर मेला देखने आए हो।

loksabha election banner

एसपी श्लोक कुमार दोपहर 12 बजे थाने पहुंचे। उनकी अगवानी में लगे पुलिसकर्मी सही से सैल्यूट तक नहीं कर सके। उन्होंने मातहतों से कहा कि निरीक्षण करने के बाद जब वह वापसी करेंगे, तब तक सही से सैल्यूट करना सीख लें। एसपी ने परिसर में बन रहे आवासों को देखा। ठेकेदार से लोहे की सरिया की कंपनी व निर्माण सामग्री के बारे में जानकारी ली। पुलिसकर्मियों के आवासों के आसपास पान, गुटखा के पीक देख कप्तान खासे नाराज हुए। उन्होंने ऐसे कर्मियों की लिस्ट मांगी है, जो तंबाकू उत्पादों का सेवन करते हैं। एसपी ने जर्जर दरवाजों को बदलने और आवासों के बाहर पुलिसकर्मी के नाम की स्लिप लगाने का निर्देश दिया। साथ ही परिसर में बने तालाब का सुंदरीकरण कराने की बात उन्होंने कही। महिला हेल्पडेस्क के निरीक्षण के दौरान रजिस्टर का अवलोकन किया और गुलाबी पर्ची दिए जाने के बारे में पूछताछ की।

एसपी ने थानों में शस्त्रों की कमी को देखते हुए मांगपत्र भेजने को कहा। थाने में लगे सीसी कैमरों की जानकारी भी ली। पुलिस कर्मियों की परेड के दौरान कप्तान असंतुष्ट नजर आए और सुधार लाने के निर्देश दिए। वही परेड कमांड ड्रिल में शामिल महिला पुलिसकर्मी दीक्षा जादौन व रुचि द्विवेदी को बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत करने को कहा। बछरावां से वापसी करते समय एसपी हरचंदपुर थाने पहुंचे। वहां भी सिपाही उन्हें सही से सैल्यूट नहीं कर पाए, इस पर उन्होंने मातहतों को परिसर में दौड़ा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.