Move to Jagran APP

देर से पहुंचे अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, 2,477 रहे अनुपस्थित

रायबरेली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 11:51 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:51 PM (IST)
देर से पहुंचे अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, 2,477 रहे अनुपस्थित
देर से पहुंचे अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, 2,477 रहे अनुपस्थित

रायबरेली : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। पहली पाली में निर्धारित समय से कई अभ्यर्थी देरी से पहुंचे। प्रवेश नहीं मिलने पर हंगामा किया। मौजूद पुलिस कर्मियों ने शांत कराया। दोनों पालियों में 2,477 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। नकलविहीन परीक्षा होने के बाद अफसरों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

जिले में यूपी टीईटी के लिए बने 26 केंद्रों पर 26,003 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। सुबह पहली पाली में कई केंद्रों पर अभ्यर्थी देरी तो कुछ प्रवेश पत्र लेकर नहीं पहुंचे। इसके चलते उन्हें प्रवेश नहीं मिल सका। एमजीआइसी में परीक्षा से वंचित किए जाने पर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। हालांकि मौजूद पुलिस कर्मियों ने समझा-बुझाकर शांत कराया। इसी तरह न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल, आचार्य द्विवेदी इंटर कालेज, एफजी कालेज आदि केंद्रों पर भी काफी संख्या में अभ्यर्थी देरी से पहुंचे। इसके कारण उन्हें प्रवेश नहीं मिल सका। जिला विद्यालय निरीक्षक ओमकार राणा ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। शिक्षक पात्रता परीक्षा पर एक नजर

26 - केंद्र

26003 - कुल अभ्यर्थी

23526 - उपस्थिति

2477- अनुपस्थिति

प्रथम पाली

26 - परीक्षा केंद्र

15470 - कुल अभ्यर्थी

14074 - उपस्थिति

1396 - अनुपस्थिति द्वितीय पाली

20 - केंद्र

10533- कुल अभ्यर्थी

9452 - उपस्थिति

1081 - अनुपस्थिति हर चौराहे पर पुलिस सतर्क, हटवाया जाम

अभ्यर्थियों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए हर चौराहे पर पुलिस कर्मी मुस्तैद रहे। द्वितीय पाली में शाम को परीक्षा संपन्न होने के बाद कई जगह जाम जैसे हालात बन गए। कोतवाल राघवन कुमार सिंह पुलिसकर्मियों से हटवाया। इस दौरान रतापुर चौराहा, त्रिपुला चौराहा, कचहरी रोड समेत कई जगहों पर जाम लगने से लोगों को कुछ देर के लिए परेशानी का भी सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.