Move to Jagran APP

दबोचे गए दोनों बंदी, तीन जेल सिपाही निलंबित

वरिष्ठ अधीक्षक जेल ने की कार्रवाई शिथिलता के आरोप में चार अन्य सुरक्षा कर्मी निशाने पर आधी रात में ऊंची दीवारें फांदकर दोनों युवक पहुंचे थे शिवगढ़ वहां से हुए अलग-अलग

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 11:30 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 11:30 PM (IST)
दबोचे गए दोनों बंदी, तीन जेल सिपाही निलंबित
दबोचे गए दोनों बंदी, तीन जेल सिपाही निलंबित

रायबरेली : महज 36 घंटे के भीतर जिला पुलिस ने कारागार से फरार हुए दोनों बंदियों को दबोच लिया। उन्हें फिर उसी क्वारंटाइन बैरक में पहुंच दिया गया जहां से वे भागे थे। उधर, वरिष्ठ अधीक्षक जेल ने तीन सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया है, जिसमें हेड जेल वार्डर और जेल वार्डर शामिल हैं। दायित्व में लापरवाही के आरोप में चार अन्य सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

loksabha election banner

शिवगढ़ के शेरगढ का शारदा चोरी में और सलोन के अतरथरिया का रंजीत दुष्कर्म के मामले में इसी महीने के प्रथम सप्ताह में जेल लाया गया था। ये दोनों सोमवार-मंगलवार की रात कारागार की दीवारें लांघकर भाग निकले थे। इनकी धरपकड़ के लिए सीओ सिटी अंजनी चतुर्वेदी के नेतृत्व में कई टीमें लगाईं गई थी। पहली कामयाबी सलोन पुलिस को मिली। मंगलवार की रात करीब 11.45 बजे रंजीत को रायबरेली-जौनपुर हाईवे पर गंगा बाजार चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। वह पैदल ही अपने गांव की ओर जा रहा था। वहीं शिवगढ़ पुलिस ने नेमुलापुर मजरे कुंभी गांव के पास से शारदा को भी दबोच लिया। गांव के लोगों ने उसकी गिरफ्तारी में पुलिस की मदद की। इधर, वरिष्ठ अधीक्षक जेल आरएन पांडेय ने क्वारंटाइन बैरक में ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले हेड जेल वार्डर रमेश चंद्र, जेल वार्डर रामराज और अनिल सिंह को निलंबित कर दिया है। इनके अलावा हेड जेल वार्डर शेर बहादुर सिंह, मोहम्मद इरशाद, मदनलाल अवस्थी और जेल वार्डर सुनील मौर्या के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा है।

कोट

अभी दोनों बंदियों को क्वारंटाइन बैरक में ही रखा गया है। जहां उन्होंने नकब लगाई थी, उसे ठीक करा दिया गया है। इन दोनों को आइसोलेशन बैरक में रखने पर विचार किया जा रहा है।

-ज्ञान प्रकाश, प्रभारी जेल अधीक्षक कोट

जेल से भागे दोनों युवकों पर दस-दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। सलोन और शिवगढ़ पुलिस ने दोनों को पकड़कर दोबारा जेल भेज दिया है। दोनों थानों की टीमों को 10-10 हजार रुपये का इनाम भी दिया जाएगा।

-श्लोक कुमार, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.