Move to Jagran APP

हड़ताल पर बैंक अफसर मायूस लौटे खाताधारक

रायबरेली : ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के आह्वान पर शुक्रवार को जिले के साव

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 11:28 PM (IST)
हड़ताल पर बैंक अफसर  मायूस लौटे खाताधारक
हड़ताल पर बैंक अफसर मायूस लौटे खाताधारक

रायबरेली : ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के आह्वान पर शुक्रवार को जिले के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में हड़ताल रही। इसके चलते खाताधारकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान बैंकों के सामने अधिकारियों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

loksabha election banner

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ की ओर से सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारियों की हड़ताल रही। सुबह सभी सुपर मार्केट में एकत्र होकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। स्टेट बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सहायक सचिव सुनील ओझा ने कहा कि ये हड़ताल दो साल से लंबित वेतन समझौते के निस्तारण, ग्रामीण बैंक, देना बैंक विजया बैंक के बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय, मेडिकल भत्तों में कटौती का विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैंकर्स पर देश भर में हो रहे हमले भी ¨चता का कारण हैं। ये बैं¨कग सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह हैं। इस मौके पर सुनील मिश्रा, प्रशांत शुक्ला, राजेंद्र कुमार, पर्निका शर्मा, आरती शुक्ला, सुनील माथुर आदि मौजूद रहे। इनसेट

बैंकों में कामकाज रहा ठप

वैसे तो लिपिकीय वर्ग हड़ताल पर नहीं शामिल था, लेकिन किसी बैंक में कोई कामकाज नहीं हुआ। अधिकांश ब्रांचों में ताले लटके रहे। वहीं इसका असर निजी बैंकों में भी पड़ा। क्लिय¨रग हाउस भी बंद रहा। इसके चलते प्राइवेट बैंक में क्लीय¨रग का कार्य ठप रहा।

इनकी सुने

अधिकारियों की ही हड़ताल थी। बैंक की पूरी जिम्मेदारी उन्हीं के पास है। ऐसे में लेनदेन प्रभावित रहा। हालांकि बीओबी ब्रांच खुली रही। सुविधा के लिए एटीएम में कैश रखवा दिया गया था।

ईश्वरचंद्र झा लीड बैंक मैनेजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.