Move to Jagran APP

एक नहीं कई मतदान केंद्रों की राह में मुसीबत बनेंगे गड्ढे

रायबरेली विधानसभा चुनाव को अब ज्यादा समय नहीं बचा है लेकिन मतदान केंद्रों की स्थिति

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 12:10 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 12:10 AM (IST)
एक नहीं कई मतदान केंद्रों की राह में मुसीबत बनेंगे गड्ढे
एक नहीं कई मतदान केंद्रों की राह में मुसीबत बनेंगे गड्ढे

रायबरेली : विधानसभा चुनाव को अब ज्यादा समय नहीं बचा है, लेकिन मतदान केंद्रों की स्थिति नहीं सुधर रही है। बिजली, पानी, शौचालय की समस्या तो आम है। अधिकारी भी इन केंद्रों की छोटी-छोटी समस्याओं को भली भांति जानते हैं, उसके बाद भी इन्हें दूर करने के प्रयास नहीं हो रहे हैं। दैनिक जागरण टीम ने मतदान केंद्रों की पड़ताल की तो हकीकत सामने आई। एक नहीं कई मतदान केंद्रों को जाने वाले मार्ग के गड्ढे अधिकारियों और मतदाताओं के लिए मुसीबत बनेंगे। बदहाल मार्गों से पोलिग पार्टियों को भी गुजरना होगा। दृश्य- एक कंपोजिट विद्यालय रोझइया भीखमशाह को मतदान केंद्र बनाया गया है। शौचालय काफी बदहाल हैं। बिजली का खंभा एक वर्ष पूर्व टूट गया था, जो आज तक नहीं बदला गया। स्कूल के शिक्षक काफी दूर से तार खींचकर काम चलाते थे, इस समय उसकी भी व्यवस्था नहीं है। स्कूल परिसर में बेसहारा मवेशियों का जमावड़ा रहता है।

loksabha election banner

दृश्य-- दो

बैरीहार प्राथमिक विद्यालय की चहारदीवारी वर्षों से टूटी हुई है। पेयजल की समस्या है। इंडियामार्का हैंडपंप वर्षों से खराब पड़ा है। पानी के लिए आसपास भी कोई व्यवस्था नहीं है। बिजली का संकट से भी यह स्कूल घिरा है। साथ ही सुरक्षा के कोई इंतजाम भी नहीं हैं।

दृश्य-- तीन

रामगढ़ टिकरिया मार्ग की हालत खस्ताहाल है। सड़क पर चलना दुश्वार है। पूरी सड़क में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हैं। इस मार्ग पर बने मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ टिकरिया तक पहुंचना आसान नहीं होगा। चार किमी मार्ग पूरी तरह से बदहाल है। इस मार्ग पर कई मतदान केंद्र बने हैं। ----------------

बैरीहार, रोझइया विद्यालय की चहारदीवारी के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं, कहीं कोई कमी होगी तो उसे दूर कराया जाएगा।

राजेशराम, खंड शिक्षा अधिकारी मतदान से पहले होगी व्यवस्था

वोट पड़ने से पहले सभी मतदान केंद्रों पर बिजली और पानी की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी। कहीं कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। इसकी निगरानी की जा रही हैं।

हरिश्चंद्र गुप्ता, बीडीओ जगतपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.