Move to Jagran APP

कोरोना से वृद्ध की मौत, मिले 54 नए मरीज

रविवार रात एडीएम प्रशासन की रिपोर्ट आई चिकित्सीय स्टाफ ने किया होम आइसोलेट

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 05:05 AM (IST)
कोरोना से वृद्ध की मौत, मिले 54 नए मरीज
कोरोना से वृद्ध की मौत, मिले 54 नए मरीज

रायबरेली : कोरोना की चपेट में आने से रविवार की रात एक वृद्ध की मौत हो गई। वह बछरावां के पटेल नगर के रहने वाले थे। 11 सितंबर को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनका इलाज मीम्स हॉस्पिटल बाराबंकी में चल रहा था। जिले में कुल 54 नए केस मिले हैं।

loksabha election banner

एडीएम प्रशासन भी इस बीमारी की जद में आ गए हैं। शनिवार की रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। जिलाधिकारी, प्रभारी सीएमएस पहले से ही होम आइसोलेट हैं। उधर, सीएमएस डॉ. एनके श्रीवास्तव की रिपोर्ट तो निगेटिव आ गई है लेकिन, स्वास्थ ठीक नहीं है। बता दें कि सुरक्षा नियमों के अनुपालन के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। मगर, एटीएम की लाइन, राशन की दुकान, खाद की समितियों, पैथोलॉजी, जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के गेट पर इस नियम का सरेआम उल्लंघन हो रहे हैं। इस पर निगाह जिम्मेदारों की भी पड़ती है लेकिन, वे लोगों को समझाने का प्रयास भी नहीं करते। उधर, बीमारी की गंभीरता को जानते हुए भी लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे, मास्क भी सही ढंग से नहीं लगा रहे। शायद यही कारण है कि संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

यहां मिले मरीज

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि बहादुरपुर, पूरे जमाल जतुआटप्पा, पूरे कोरिन, चकवलिया बछरावां, कुंदौरा लालगंज, अइहार डलमऊ, पूरे गुलाब सिंह, ऐहार, जवाहर विहार कॉलोनी, शास्त्री नगर, गुरुनानक नगर, कैलाशपुरी, साकेत नगर, मधुपुरी, मुंशीगंज, हरचंदपुर, घंटाघर, निराला नगर, पुलिस लाइंस, मंचितपुर अमावां, समरहदा, नरसवां, राजकीय कॉलोनी, कोरियाना, सरेनी, टिकरिया, गुरुबक्शगंज, कोरिहर, एनटीपीसी ऊंचाहार, सहजौरा में कोरोना के मरीज मिले हैं।

आरेडिका में पांच लोग संक्रमित

लालगंज : आरेडिका के आवासीय परिसर में कुछ लोगों की रैंडम सैंपलिग कराई गई। जिसमें एक अधिकारी समेत पांच लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी प्रकार कोरिहरा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 33 लोगों की जांच की जिसमें एक महिला संक्रमित मिली है। सभी को एल-1 फैसिलिटी सेंटर में भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.