धरने पर बैठे विधायक, निर्माण कराने के लिखित आश्वासन पर माने

रायबरेली डलमऊ टूटे पुलों के निर्माण को लेकर ऊंचाहार विधायक बुधवार को दीनगंज के पास

JagranPublish: Thu, 02 Dec 2021 12:04 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 12:04 AM (IST)
धरने पर बैठे विधायक, निर्माण कराने के लिखित आश्वासन पर माने

रायबरेली, डलमऊ : टूटे पुलों के निर्माण को लेकर ऊंचाहार विधायक बुधवार को दीनगंज के पास धरने पर बैठ गए। इससे नहर विभाग के अफसरों में हड़कंप मच गया। आननफानन मौके पर अधिशासी अभियंता ने पहुंचकर किसी तरह मान-मनौव्वल कर स्थिति संभाली।

साथ ही विधायक को 22 दिसंबर से निर्माण शुरू कराने का लिखित आश्वासन दिया। करीब दो घंटे बाद धरना समाप्त हो गया। इस दौरान पुलिस बल मौजूद रहा। ऊंचाहार विधायक डा. मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि छह माह से नहरों के कई पुल क्षतिग्रस्त हैं। निर्माण के लिए कई बार अधिशासी अभियंता नहर विभाग, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, मुख्य अभियंता सिचाई से मांग की गई। इस प्रकरण को लेकर विधानसभा में भी शीघ्र मरम्मत की मांग गई थी, लेकिन विभागीय अधिकारियों और प्रशासन की लापरवाही से अभी तक निर्माण नहीं हो सका। इससे कई गांवों के लोग परेशान हो रहे हैं। साथ ही पुलों का निर्माण न होने से इन गांवों में एंबुलेंस समेत कोई भी चौपहिया वाहन नहीं पहुंच पा रहे हैं। धरना स्थल पर पहुंचे अधिशासी अभियंता रामचंद्र ने 22 दिसंबर तक निर्माण शुरू कराने का लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हो गया। पूर्व प्रधान देवराज यादव, शिवराम यादव, अंशु तिवारी, रचना, राहुल, पुतानी त्रिवेदी, विनय मिश्रा, नीरज यादव, अनुराग यादव मौजूद रहे।

------------

लंबित विवेचनाओं का समय से कराएं निस्तारण

डलमऊ : लंबित विवेचनाओं के समय से निस्तारण को लेकर जिला पुलिस लापरवाही न बरते इसलिए एसपी श्लोक कुमार ने मंगलवार की देर शाम कोतवाली और क्षेत्राधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी ने अभिलेखों के रखरखाव को देखा। उन्होंने सीओ अशोक कुमार सिंह और कोतवाली प्रभारी पंकज त्रिपाठी को लंबित विवेचनाओं का समय से निस्तारण कराने के निर्देश दिए। सीओ कार्यालय और कोतवाली में अचानक एसपी को देख पुलिसकर्मियों में अफरा तफरी मच गई। कोतवाली में एसपी ने हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की। कोतवाली प्रभारी पंकज त्रिपाठी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सब कुछ दुरुस्त मिला।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम