Move to Jagran APP

सांड़ से बचने को युवक ने लगा दी 25 फीट से छलांग, कमर और पैरों में आई चोट

25 फीट की ऊंचाई से छलांग लगा दी। जिला अस्पताल में आंख खुली तो युव‍क के कमर और पैरों में गंभीर चोट है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 02:09 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 02:09 PM (IST)
सांड़ से बचने को युवक ने लगा दी 25 फीट से छलांग, कमर और पैरों में आई चोट
सांड़ से बचने को युवक ने लगा दी 25 फीट से छलांग, कमर और पैरों में आई चोट
रायबरेली, जेएनएन। प्रशासन लाख दावे करे कि बेसहारा मवेशियों पर अंकुश लगा दिया गया है, मगर यह सिर्फ कागजी दावे हैं। अब भी इन बेजुबानों का आतंक सड़कों पर देखने को मिल रहा है। शनिवार की शाम एक युवक ने सांड़ से बचने की खातिर 25 फीट की ऊंचाई से छलांग लगा दी। हालांकि उसकी जान तो बच गई, लेकिन पैर और कमर में गहरी चोट आई है। 
 
ये है पूरा मामला 
शहर के तेलियाकोट का रहने वाला मो. मोबीन (24) कहारों का अड्डा स्थित एक दुकान में काम करता है। शनिवार को दुकान बंद कराकर किसी काम के सिलसिले में पैदल गल्ला मंडी जा रहा था, तभी ओवरब्रिज पर एक सांड़ ने हमला कर दिया। सांड़ को भगाने के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन सफल नहीं हुआ। एक तरफ ओवरब्रिज की 25 फिट ऊंचाई थी तो दूसरी तरफ पीछे पड़ा सांड़। जान जोखिम में देख युवक ने ओवरब्रिज से छलांग लगा दी। सांड़ से तो बच गया, लेकिन ऊंचाई से गिरने के कारण घायल हो गया। उसे तत्काल जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों का कहना है कि युवक की कमर और पैरों में गंभीर चोट है।
 
 
 
18 दिन में एक मौत, दर्जन भर घायल
यह समस्या पूरे जिले की है। बीती दो मई को शिवगढ़ के मानपुर मजरे अछई में छीटू लाल (60) की सांड़ के हमले में मौत हो गई थी। वहीं 10 मई को अकोढ़िया निवासी राम लखन और 18 मई को बछरावां के दोस्तपुर में कमलेश पर सांड़ ने हमला कर दिया था। इसी तरह अलग-अलग इलाकों में करीब एक दर्जन लोग इन मवेशियों के हमले में जख्मी हुए हैं।
 
 
क्या कहते हैं जिम्मेदार ?  
मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी रायबरेली जीपी सिंह का कहना है कि शहर में नियमित सांड़ पकड़ने का अभियान चल रहा है। अब तक 50-60 सांड़ पकड़े जा चुके हैं। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। जल्द ही समस्या से छुकारा मिल जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.