Move to Jagran APP

संक्रमण से चार लोगों की मौत, 66 संक्रमित

402 मरीज हुए ठीक जिला अस्पताल में भी रोगियों की भीड़ हुई कम

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 12:03 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 12:03 AM (IST)
संक्रमण से चार लोगों की मौत, 66 संक्रमित
संक्रमण से चार लोगों की मौत, 66 संक्रमित

रायबरेली : कोरोना संक्रमण से चार लोगों की मौत हुई है। 66 लोग संक्रमित मिले हैं। 24 घंटे के भीतर 402 मरीजों ने कोरोना को हराया है। सक्रिय केस दो हजार से भी कम हो गए हैं।

loksabha election banner

ऊंचाहार के एक गांव निवासी वृद्ध बेटी की शादी में कोरोना संक्रमित हो गए थे। सोमवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके अलावा बछरावां के बन्नावां, रेलवे स्टेशन रायबरेली और सेमरपहा लालगंज के रहने वाले मरीजों की एल-टू हॉस्पिटल में इलाज के दौरान जान चली गई। महामारी से जनपद में अब तक 290 लोग जान गवां चुके हैं। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि लाकडाउन का संक्रमण पर असर अब दिखने लगा है। प्रतिदिन संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या भी घटकर सौ से नीचे आ गई है।

इनसेट--

जिला अस्पताल में भी घटी भीड़

हाल के दिनों में जिला अस्पताल की इमरजेंसी में आने वाले मरीजों की संख्या भी कम हुई है। सोमवार की दोपहर दो बजे तक सिर्फ 36 मरीज ही इलाज के लिए आए। ईएमओ डॉ. संतोष सिंह ने बताया कि दो-तीन दिनों से मरीजों की उतनी ज्यादा भीड़ नहीं आ रही है। अस्पताल में बेड भी खाली हो गए हैं। दूसरी बीमारियों से ग्रसित रोगियों का अच्छे से इलाज किया जा रहा है।

कोविड टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण जरूरी रायबरेली: कोविड टीकाकरण के लिए अब ऑनलाइन पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। उसके बाद ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज में टीका लगवा सकेंगे। यह जानकारी खंड समुदाय प्रक्रिया प्रबंधक सुधांशु त्रिपाठी ने दी। उन्होंने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र वालों को यहां तत्काल टीका लगा दिया जाता था। शासन के निर्देश पर 10 मई से यह प्रक्रिया बंद कर दी गई है। हालांकि यह व्यवस्था दूसरी डोज पर लागू नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.