Move to Jagran APP

इंस्पेक्टर मणिशंकर तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अनुशासनहीनता और घूसखोरी की शिकायतों पर एसपी गंभीर डलमऊ में ट्रकों से अवैध वसूली के मामले में सिपाही निलंबित

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 11:00 PM (IST)
इंस्पेक्टर मणिशंकर तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इंस्पेक्टर मणिशंकर तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रायबरेली : पूर्व में खीरों के थानाध्यक्ष रहे निलंबित इंस्पेक्टर मणिशंकर तिवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा उसी थाने में दर्ज कराया गया है। साथ ही ट्रकों से वसूली के मामले में डलमऊ में तैनात सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। उसका सहयोग करने वाले होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमांडेंट को पत्र भेजा गया है।

loksabha election banner

हाल के दिनों में दो मामले खासे चर्चा में रहे। पहला खीरों थाने का रहा। जिसमें तत्कालीन थानाध्यक्ष मणिशंकर तिवारी अपने अधीनस्थों को घूस लेने के तरीके बताते सुने गए। साथ ही उच्चाधिकारियों तक रुपया पहुंचाने की बात कही थी। इसी मामले में उन्हें निलंबित कर दिया गया था। अब उनके खिलाफ खीरों थाने में ही भ्रष्टाचार का मुकदमा सीओ लालगंज इंद्रपाल सिंह ने दर्ज कराया है। इसकी सुनवाई लखनऊ में होगी। इसी मामले में सेमरी में इंचार्ज रहे प्रवीर गौतम को लाइन हाजिर करके मिस कंडक्ट दिया जा चुका है। उन पर आडियो रिकार्ड करके गलत आशय से वायरल करने के आरोप सही मिले थे। दूसरा मामला डलमऊ का है। जहां रात के अंधेरे में वर्दी पहने युवक ट्रक चालकों से वसूली करते वीडियो में देखे गए। इस मामले की जांच में सिपाही नकुल दुबे का नाम सामने आया। उसे निलंबित कर दिया गया। उसके साथी होमगार्ड पर भी कार्रवाई होगी। इसके लिए होमगार्ड कमांडेंट को पत्र जारी किया गया है। पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाईं ने बताया कि ये कार्रवाई संबंधित सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई हैं। पुलिस अधिकारी जनता के साथ अच्छा बर्ताव करें। अनुशासित होकर ईमानदारी से काम करें। अन्यथा की स्थिति में उन पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.