Move to Jagran APP

पुलिस की मौजूदगी में हटवाया गया अवैध कब्जा

बरखापुर के पास विकास प्राधिकरण की जमीन पर लोगों ने करा लिया था निर्माण

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 11:09 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 05:12 AM (IST)
पुलिस की मौजूदगी में हटवाया गया अवैध कब्जा
पुलिस की मौजूदगी में हटवाया गया अवैध कब्जा

रायबरेली : प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए खरीदी गई जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। शुक्रवार को आरडीए ने कब्जा हटवाकर अपनी जमीन मुक्त करा ली। इस दौरान मिल एरिया पुलिस भी मुस्तैद रही। जिससे लोग किसी तरह का विरोध या हंगामा नहीं कर सके।

loksabha election banner

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रायबरेली विकास प्राधिकरण बरखापुर में 500 आवास बनवा रहा है। इनमें से 235 आवासों का काम भी शुरू हो चुका है। इस योजना की खातिर आरडीए ने यहां पर 1.1 हेक्टेयर भूमि किसानों से खरीदी थी। जिसका मुआवजा भी उन्हें दे दिया गया है। इसी के बाद आरडीए ने वहां पर काम शुरू कराया। इसी दौरान आसपास के कुछ लोगों की नीयत इस जमीन पर बिगड़ गई। किसी ने शौचालय बनवा लिया तो किसी ने पक्की बाउंड्री करा ली। किसी ने कच्ची दीवार बनाकर कब्जा कर लिया था। शुक्रवार को आरडीए के प्रभारी सचिव एके राय के निर्देश पर एक्सईएन बीपी मौर्य पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद प्राधिकरण की जमीन पर किए गए सारे निर्माण ढहा दिए गए। यही नहीं दोबारा कब्जा करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.