Move to Jagran APP

आदित्य हत्याकांड में लखनऊ से हुई आठवें आरोपित की गिरफ्तारी

रायबरेली मेडिकल छात्र आदित्य हत्याकांड में संलिप्त एक अन्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किय

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 11:52 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:11 AM (IST)
आदित्य हत्याकांड में लखनऊ से हुई आठवें आरोपित की गिरफ्तारी
आदित्य हत्याकांड में लखनऊ से हुई आठवें आरोपित की गिरफ्तारी

रायबरेली : मेडिकल छात्र आदित्य हत्याकांड में संलिप्त एक अन्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दावा किया है कि वारदात के समय आरोपित आरके यादव स्कार्पियो चला रहा था।

loksabha election banner

एएसपी शशिशेखर सिंह ने पुलिस ऑफिस में प्रेस वार्ता कर बताया कि आदित्य हत्याकांड में आठवीं गिरफ्तारी रतापुर निवासी आरके यादव उर्फ रामकृष्ण यादव पुत्र मैकूलाल की हुई है। नौ अक्टूबर को वारदात वाली रात सफारी और स्कार्पियो से आदित्य का पीछा किया गया था। स्कार्पियो आरके चला रहा था। सफारी से आदित्य को ओवरटेक किया गया था और पीछे स्कार्पियो से उसे ठोकर मारी गई थी। इसकी पुष्टि फोरेंसिक जांच में हो चुकी है। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में आरके की सच्चाई सामने आ गई थी। मगर, जब सीसी फुटेज से इसकी पुष्टि हो गई तो उसे हरचंदपुर पुलिस ने पीजीआइ लखनऊ के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसने भी यह बात कबूल की है कि उस रात मृतक और उसके दोस्तों के साथ ढाबे पर मारपीट की गई थी। फिर हमारे लोगों ने आदित्य का पीछा करके वारदात अंजाम दी। पुलिस ने स्कार्पियो पहले ही जब्त कर ली थी, जोकि आरके के नाम है। उन्होंने कहा कि वारदात में शामिल फरार अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

बता दें कि महराजगंज के सिकंदरपुर निवासी डी फार्मा छात्र आदित्य सिंह की नौ अक्टूबर की रात बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। दस अक्टूबर की सुबह उसका शव महराजगंज रोड पर गढी खास के पास मिला था। जिसमें सोमू ढाबा मालिक सुरेश यादव को मुख्य आरोपित बनाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था। सुरेश अभी जेल में है। आरके उसका सबसे खास आदमी बताया जाता है।

बाकी की गिरफ्तारी का इंतजार

पुलिस द्वारा इस मामले में अब तक आठ गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं। लेकिन आदित्य के परिवारजन अभी संतुष्ट नहीं है। उनका कहना है कि वारदात में जितने लोग शामिल थे, सभी की गिरफ्तारी होनी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर वह मुख्यमंत्री आवास के सामने भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। इस मामले में कुल 13 लोगों की संलिप्तता की बात सामने आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.