Move to Jagran APP

एल-टू फैसिलिटी सेंटर से बाल रोग विशेषज्ञ रिलीव

- जिला अस्पताल के बाल रोग विभाग में डॉक्टर के दो पद नहीं था एक भी विशेषज्ञ चिकित्सक

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:26 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:26 AM (IST)
एल-टू फैसिलिटी सेंटर से बाल रोग विशेषज्ञ रिलीव
एल-टू फैसिलिटी सेंटर से बाल रोग विशेषज्ञ रिलीव

रायबरेली : देर से ही सही, जिला अस्पताल के बाल रोग विभाग में चिकित्सक की वापसी हो गई। उन्हें कोविड एल-टू हॉस्पिटल से रिलीव कर दिया गया। अब बीमार बच्चों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों में नहीं ले जाना पड़ेगा। बाह्य रोग विभाग में भी उपचार की सुविधा मंगलवार से मिलने लगेगी।

loksabha election banner

बाल रोग विभाग में डॉ. अजय कुमार गौतम और डॉ. राजेंद्र शर्मा की तैनाती है। कुपोषण विभाग के इंचार्ज डॉ. ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी हैं। डॉ. एके गौतम मेडिकल लीव पर चल रहे हैं। डॉ. शर्मा की ड्यूटी एल-टू फैसिलिटी सेंटर में लगाई गई थी। वहीं, डॉ. चतुर्वेदी भी पीठ में दर्द के कारण बेड रेस्ट पर हैं। ऐसे में बाल रोग विभाग चिकित्सक विहीन हो गया था। इस कारण अधिकांश बीमार बच्चों को उनके तीमारदारों ने जिला अस्पताल से निकालकर प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती करा दिया था। दैनिक जागरण ने सोमवार के अंक में ''बाल रोग विशेष हैं नहीं, तरस रहे मासूम'' शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर का असर हुआ और डॉ. राजेंद्र शर्मा को एल-टू फैसिलिटी सेंटर से रिलीव कर दिया गया। उन्होंने सोमवार को ही जिला अस्पताल में ज्वॉइन भी कर लिया। अब वह मंगलवार से ओपीडी भी करेंगे और बच्चा वार्ड में भर्ती बच्चों का चिकित्सीय उपचार भी करेंगे। इसकी पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एनके श्रीवास्तव ने की है।

एक नजर खाद्य प्रसंस्करण जागरूकता शिविर का समापन

शिवगढ़ : भवानीगढ़ में चल रहे तीन दिवसीय खाद्य प्रसंस्करण जागरूकता शिविर का समापन हुआ। 30 उद्यमियों को प्रमाणपत्र बांटे गए। अरुण कुमार, विजय मौर्य, छोटेलाल, अनीता वर्मा मौजूद रहे। (संसू)

शिविर लगाया

शिवगढ : जगदीशपुर गांव में कैंप लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण किया गया। खराब मीटर भी सही किए गए। छह हजार रुपये राजस्व भी वसूला गया। अधीक्षण अभियंता विकास कपूर ने कैंप का निरीक्षण भी किया। एसडीओ विजय यादव, जेई अजय कुमार सैनी मौजूद रहे। (संसू)

दो के खिलाफ रिपोर्ट

लालगंज : बहाई चौराहे पर वाहन चेकिग के दौरान डलमऊ रोड पर खड़े दो युवक युवतियों को देख अश्लील इशारे कर रहे थे। पुलिस ने दीपक व देवेंद्र कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। (संसू)

अवैध शराब बरामद

लालगंज : एसआइ महेश यादव ने प्राथमिक विद्यालय रामनगर नहर पुलिया पास से सावित्री को 20 लीटर अवैध शराब के साथ पकड़ा है। संतोष, सुरेश कुमार व रामसजीवन के कब्जे से 60 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है। (संसू)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.