Move to Jagran APP

98 हुए स्वस्थ तो 302 मिले नए पाजिटिव

रायबरेली कोरोना का संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। हालांकि मंगलवार को 98 संक्रमित

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 12:28 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:28 AM (IST)
98 हुए स्वस्थ तो 302 मिले नए पाजिटिव
98 हुए स्वस्थ तो 302 मिले नए पाजिटिव

रायबरेली : कोरोना का संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। हालांकि, मंगलवार को 98 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन इनके सापेक्ष नए केस तीन गुना रहे। अलग-अलग जगह लिए गए 302 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

prime article banner

शासन और प्रशासन महामारी को लेकर लगातार जागरूक कर रहा है, फिर भी लोग मानने को तैयार नहीं। बाजारों और सार्वजनिक स्थानों में कोविड-19 प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाते दिख जाते हैं। यही कारण है कि महामारी अपने पैर पसारते जा रही है। अब तक यहां 19469 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 17803 केस रिकवर्ड हुए। वहीं 347 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि इस वक्त जिले में एक्टिव केस की संख्या 1319 है। संक्रमित पाए गए सभी नए मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। तबियत बिगड़ने पर तत्काल सूचना देने के लिए भी कहा गया है।

बैंक अधिकारी समेत 10 निकले संक्रमित

ऊंचाहार : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 110 लोगों की जांच की गई। इसमें एक बैंक के शाखा प्रबंधक और एक एएनएम समेत 10 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। अधीक्षक डा. मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी रोगियों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच कराई जाएगी।

-------------

कोरोना महामारी में बेहतर कार्य पर कर्मियों का सम्मान

ऊंचाहार : एनटीपीसी परिसर में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें महिला संस्था प्रियदर्शिनी महिला क्लब ने कोरोना महामारी में बेहतर कार्य करने वाले इंडियन काफी हाउस के कर्मचारियों को सम्मानित किया।

कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान आइसीएच की 'कभी न रुकने, कभी न थकने' की ²ढ़-इच्छा ने परियोजना के महामारी से परेशान कई लोगों की सेवा की है। परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक कमलेश सोनी ने कहा कि आइसीएच और एनटीपीसी उत्कृष्ट कार्य निष्पादन और गुणवत्तापूर्ण कार्य-संस्कृति के लिए जाने जाते हैं। इस प्रकार ये दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। कोरोना महामारी के दौरान एनटीपीसी की सामाजिक व अन्य सेवाओं में आइसीएच ने कदम से कदम मिलाकर कार्य किया है। आवासीय परिसर में जनमानस के बीच लगातार सेवा भाव से कार्य करते हुए अपनी कर्तव्यनिष्ठा, समर्पित भावना और उत्तरदायित्व के निर्वहन का श्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया है।

प्रियदर्शिनी महिला क्लब की अध्यक्ष अनु सोनी ने कहा कि आइसीएच की सेवाएं और उनका समर्पण सेवा क्षेत्र से जुड़ी अन्य संस्थाओं के लिए प्रेरणादायी हैं। ऊंचाहार की आइसीएच टीम ने जिस समर्पित भाव से कार्य किया है, उसी को ध्यान में रखते हुए सम्मान किया जा रहा है, ताकि कार्य करने की यह संस्कृति और अधिक सशक्त हो। महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) अरिदम बनर्जी, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) एसके झा, मानव संसाधन विभागाध्यक्ष वंदना चतुर्वेदी, अपर महाप्रबंधक (पीएंडएस) चंद्रशेखर, क्लब की उपाध्यक्ष विद्या झा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.