Move to Jagran APP

उपद्रव में नामजद 14 आरोपित गिरफ्तार, पुलिस-पीएसी तैनात

- मसौदाबाद मजरे बघौला गांव का मामला बलवा करने वालों की धर-पकड़ जारी - हत्यारोपित की मां ने दर्ज कराई घर में घुसकर तोड़फोड़ की एफआइआर

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 11:36 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 11:36 PM (IST)
उपद्रव में नामजद 14 आरोपित गिरफ्तार, पुलिस-पीएसी तैनात
उपद्रव में नामजद 14 आरोपित गिरफ्तार, पुलिस-पीएसी तैनात

रायबरेली : गुरुवार की शाम मसौदाबाद में हत्यारोपित के घर में तोड़फोड़ और उपद्रव करने वाले 14 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कानून-व्यवस्थ को चुनौती देनी वाली इस दुस्साहसिक घटना को लेकर समूचे इलाके में दहशत का माहौल है। घटना के बाद पुरुष घर छोड़ भाग गए, महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग ही रुके हैं। शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस और पीएसी तैनात है।

loksabha election banner

मसौदाबाद के अमन पासी पुत्र प्रवेश की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी। इस कारण 13 जनवरी को उसकी मौत हो गई थी। पीड़ित पिता ने गांव के समीर और उसके जीजा अकबर द्वारा अमन की पिटाई किए जाने से मौत होने की तहरीर दी, जिस पर 16 जनवरी को गैर इरादतन हत्या का मामला पंजीकृत कर लिया गया। तब से समीर के परिवारीजन घर पर नहीं रह रहे हैं। गुरुवार की दोपहर अमन के चचेरे भाई अमरेश के साथ समीर के नजदीकियों ने मारपीट की, जिसके बाद माहौल बिगड़ गया। गांव के कुछ लोग सूची चौराहे पर आ गए और जाम लगा दिया। वहीं कुछ उपद्रवियों ने समीर के घर की दीवारें गिराकर तोड़फोड़ व लूटपाट की। स्थिति नियंत्रण में करने के लिए कई थानों की फोर्स बुलानी पड़ी।

रात में ही धरे गए आरोपित

हत्यारोपित समीर की मां कितुाबल गुलानिशां ने 14 लोगों को नामजद और करीब 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ घर में घुसकर तोड़फोड़, बलवा की तहरीर दी। उसी आधार पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की। आरोपित आशा, रामरती, कविता, फुलऊ, धर्मेश पासी, राजेंद्र कुमार, गुरुदीन, बदलू पासी, शिवशंकर, छेदीलाल, वीरेंद्र कुमार, रामसेवक व सुरेंद्र कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। किताबुल ने लूटपाट से इन्कार किया है। वर्जन,

नामजद आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। बलवा करने में जो भी लोग शामिल थे, उनकी धरपकड़ के प्रयास जारी हैं। उन्हें चिन्हित किया जा चुका है, सभी गांव छोड़कर भागे हुए हैं।

पंकज त्रिपाठी, कोतवाली प्रभारी सलोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.